लाइव टीवी

शेहला राशिद को बड़ी राहत, गिरफ्तारी से पहले पुलिस को देना होगा नोटिस

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 5:47 PM IST
शेहला राशिद को बड़ी राहत, गिरफ्तारी से पहले पुलिस को देना होगा नोटिस
जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला राशिद

शेहला पर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के हालात के संदर्भ में भारतीय सेना (Indian Army) के खिलाफ झूठी खबरें (Fake News) फैलाने का आरोप है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 5:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की पूर्व छात्रा और नेता शेहला राशिद (Shehla Rashid) को दिल्ली की एक अदालत (Delhi Court) ने शुक्रवार को बड़ी राहत दी है. भारतीय सेना के खिलाफ कथित ट्वीट करने के मामले में कोर्ट ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को शेहला राशिद को गिरफ्तार करने की स्थिति में 10 दिन पूर्व गिरफ्तारी नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है. अदालत ने जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान यह निर्देश दिया.

क्या है मामला
बता दें कि इसी साल 6 सितंबर को शेहला राशिद के खिलाफ दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने राजद्रोह के साथ अन्‍य धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी. शेहला पर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के हालात के संदर्भ में भारतीय सेना (Indian Army) के खिलाफ झूठी खबरें (Fake News) फैलाने का आरोप है. शेहला ने भारतीय सेना पर रात में कश्‍मीर के लोगों के घरों में घुसने, गैर-कानूनी रूप से लड़कों को उठाने, घरों में छानबीन करने, रखे चावल में तेल मिलाने और शोपियां में कश्‍मीरी लड़कों को बंधक बनाकर दहशत फैलाने के आरोप लगाए थे.


Loading...

हाल ही में शेहला राशिद ने किया था राजनीति छोड़ने का ऐलान
बता दें कि सात महीने पहले जम्मू कश्मीर में सक्रिय राजनीति में कदम रखने वालीं शेहला राशिद ने हाल ही में इसे छोड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने राजनीति छोड़ने के ऐलान के साथ ही कहा था कि वह कश्मीर में लोगों के हो रहे "दमन" के बाद राजनीति नहीं कर सकतीं. शेहला ने इसी साल मार्च में आईएएस की नौकरी छोड़ राजनीति करने उतरे शाह फैजल के साथ जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट को ज्वाइन किया था.

ये भी पढ़ें-

पुलिस-वकील बवाल: दिल्ली हाईकोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को भेजा नोटिस

दिल्ली में बढ़ेगा ऑड-इवन रूल! CM केजरीवाल बोले- सोमवार को लेंगे फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 4:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...