यू ट्यूब वीडियो मानहानि मामले में अरविंद केजरीवाल को समन

आई सपोर्ट नरेंद्र मोदी फेसबुक पेज के फाउंडर ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए आपराधिक मानहानि का वाद दायर किया है. जिसमें उसने कहा कि आप नेता ने यू ट्यूबर ध्रुव राठी का मई 2018 में एक मानहानि करने वाले वीडियो को री-ट्वीट किया था.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 10:14 AM IST
यू ट्यूब वीडियो मानहानि मामले में अरविंद केजरीवाल को समन
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मानहानि मामले में दिल्‍ली कोर्ट ने समन भेजा.
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 10:14 AM IST
यू ट्यूब वीडियो मानहानि मामले में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्‍ली न्‍यायालय ने समन जारी किया है. एसीएम मजिस्‍ट्रेट समर विशाल ने केजरीवाल को 7 अगस्‍त को कोर्ट में हाजिर होने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि आई सपोर्ट नरेंद्र मोदी फेसबुक पेज के फाउंडर ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए आपराधिक मानहानि का वाद दायर किया है. जिसमें उसने कहा कि आप नेता ने यू ट्यूबर ध्रुव राठी का मई 2018 में एक मानहानि करने वाले वीडियो को री-ट्वीट किया था.

शिकायतकर्ता विकास सांकृत्‍यायन ने शिकायत में आरोप लगाया कि बीजेपी आईटी सेल पार्ट टू के टाइटल के साथ एक वीडियो को राठी ने प्रसारित किया था. जो जर्मनी में रहता है. इतना ही नहीं कई झूठे और मानहानि करने वाले आरोप भी लगाए गए. सांकृत्‍यायन का कहना है कि इसी वीडियो को केजरीवाल ने बिना सत्‍यता जांचे अपने यू ट्यूब अकाउंट से रीट्वीट कर दिया.

शिकायत में आगे कहा गया कि शिकायतकर्ता के खिलाफ जो भी आरोपी वीडियो में लगाए गए हैं वे सभी झूठे, अपमानजनक और छवि बिगाड़ने वाले हैं. जबकि इन आरोपों का कोई सबूत नहीं पेश किया गया. केजरीवाल को करोड़ों लोग फाॅलो करते हैं. इस वजह से यह वीडियो न केवल भारत बल्कि विदेशों में भी काफी दूर-दूर तक पहुंच गया.

कोर्ट ने माना वीडियो में हुई है शिकायतकर्ता की मानहानि
याचिका की सुनवाई पर कोर्ट ने माना कि प्रथम द्रष्‍टया इस वीडियो में लगाए गए आरोपों से शिकायतकर्ता सांकृत्‍यायन की मानहानि हुई है. लिहाजा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनवाई का मामला बनता है. इसलिए कोर्ट ने केजरीवाल को समन जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें
Loading...

पीएम मोदी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल ने क्यों अपना रखा है नरम रुख?

गाड़ियों पर क्यों लिखते हैं लोग अपनी जातियां, क्या कहते हैं मनोवैज्ञानिक?

दिल्ली पुलिस हाल के वर्षों में अपराध होने के बाद ही हरकत में क्यों आती है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 10:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...