लाइव टीवी

ऑड ईवनः साइकिल पर दफ्तर के लिए निकले दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 12:57 PM IST
ऑड ईवनः साइकिल पर दफ्तर के लिए निकले दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया
ऑड-इवन सिस्टम लागू होने के पहले दिन दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया घर से दफ्तर साइिकल पर गए.

मनीष सिसौदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) भी इस ऑड-ईवन सिस्टम (Odd Even System) का पालन कर रहे हैं. इतना ही नहीं दिल्ली के सभी मंत्री भी इसका पालन कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 12:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑड-ईवन सिस्टम लागू होने के पहले दिन दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया घर से दफ्तर साइिकल पर गए. उनका कहना है कि मेरे पास इवन नम्बर की गाड़ी नहीं है इसलिए साइकिल से ऑफिस जा रहा हूं. ये सिस्टम हम सब पर लागू है इसलिए मैं भी पालन कर रहा हूं. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि आज पहले दिन करीब 15 लाख वाहन सड़क पर नहीं उतरे हैं.

गाड़ियों का धुंआ थोड़ा भी कम हुआ तो सफल है ऑड-इवन सिस्टम
साइिकल पर घर से दफ्तर जाते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि ऑड-इवन जनता के साथ-साथ हम सभी पर लागू है. दिल्ली के सीएम भी इस सिस्टम का पालन कर रहे हैं. इतना ही नहीं दिल्ली के सभी मंत्री भी इसका पालन कर रहे हैं.

मैं जनता से अपील करता हूं की इस योजना में सहयोग करें. मैं ये नहीं कह रहा इस से पराली का धुंआ कम हो जाएगा, लेकिन अगर गाड़ियों का धुंआ थोड़ा भी कम करने में सहयोग कर हालात को बेहतर कर सकते हैं तो हमें बढ़-चढ़ कर इस नियम का पालन करना चाहिए.


Loading...



केन्द्रीय मंत्री ने बिना किसी कारण के कैंसिल कर दी बैठकें
मनीष सिसौदिया ने कहा कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्री ने प्रदूषण पर तीन मीटिंग आयोजित की थीं. लेकिन तीनों ही मीटिंग बिना किसी कारण के कैंसिल कर दी गईं. पराली पर अगर केंद्रीय मंत्री राज्यों के मंत्री से बात करते तो इतनी परेशानी नहीं होती. इस परेशानी को सुलझाया जा सकता था. लेकिन वहां से ऐसा कुछ हुआ नहीं हुआ. जेनरेटर बंद हैं, कन्स्ट्रक्शन का काम बंद है. इतना करने के बाद भी ऐसे हालात में विपक्ष का साथ नहीं है.



15 लाख वाहन घरों पर ही खड़े रहे
ऑड-ईवन सिस्टम के पहले दिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता इस सिस्टम के साथ सहयोग कर रही है. इसका सबसे बड़ा सबूत ये है कि आज करीब 15 लाख वाहन सड़क पर नहीं आए. लोगों ने सिस्टम का पालन करते हुए नियमानुसार ही वाहन घरों से बाहर निकाले हैं.

ये भी पढ़ें- भोपाल में 3 दिन के लिए इकट्ठा हो रहे हैं देशभर के 25 लाख से अधिक मुस्लिम, जानें वजह...

इस दिवाली पर 60 प्रतिशत कम बिका चाइनीज सामान, कैट के सर्वे में हुआ खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...