लाइव टीवी

1.16 लाख का कटा चालान, मालिक ने जमा करने के लिए दिए पैसे तो लेकर फरार हो गया ड्राइवर

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 4:18 PM IST
1.16 लाख का कटा चालान, मालिक ने जमा करने के लिए दिए पैसे तो लेकर फरार हो गया ड्राइवर
ट्रांसपोर्टर ने ड्राइवर को चालान के पैसे भरने के लिए दिए थे लेकिन वह लेकर फरार हो गया. (दिल्ली ट्रैफिक पुलिस- फाइल फोटो)

1 सितंबर से लागू हुए संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicles Act) के बाद से भारी भरकम चालान का मुद्दा फिलहाल हर तरफ छाया हुआ है. अब दिल्ली (New Delhi) से एक मामला सामने आया है जिसमें ट्रांसपोर्टर को दोहरी मार पड़ी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 4:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 1 सितंबर से लागू हुए संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicles Act) के बाद से भारी भरकम चालान का मुद्दा फिलहाल हर तरफ छाया हुआ है. अब दिल्ली (New Delhi) से एक मामला सामने आया है, जिसमें ट्रांसपोर्टर को दोहरी मार पड़ी है. दरअसल, दिल्ली के ट्रांसपोर्टर यामीन खान का ओवरलोडेड ट्रक के लिए हरियाणा के रेवाड़ी में 1.16 लाख रुपए का चालान कटा. यामीन ने अपने ड्राइवर जकर हुसैन को चालान का पैसा देकर आरटीओ ऑफिस (RTO Office) में जमा करने के लिए भेजा. लेकिन ड्राइवर चालान भरने के बजाय पैसा लेकर फरार हो गया.

यामीन खान ने पांच महीने पहले ही जकर हुसैन को नौकरी पर रखा था. दिल्ली से रेवाड़ी आरटीओ ऑफिस में पैसे भरने के लिए लेकर जाने के बाद से ही जकर ने कॉल अटेंड करना बंद कर दिया. इसके बाद यामीन ने जकर के खिलाफ पुलिस में आपराधिक मामला दर्ज करा दिया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई और उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से ड्राइवर जकर हुसैन को गिरफ्तार कर दिल्ली लेकर आ गई. यहां आने के बाद उससे चालान के पैसे भी बरामद कर लिए गए.

मालिक ने डांटा तो सबक सिखाने के लिए किया ऐसा
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि जब चालान के बारे में जकर ने अपने मालिक यामीन खान को बताया तो उसने भारी भरकम फाइन को लेकर उसे डांट लगा दी. इसके बाद से ही जकर हुसैन अपने मालिक को सबक सिखाने की सोचने लगा. जैसे ही उसे चालान के पैसे जमा करने को मिले, वह लेकर फरार हो गया.

नए एक्ट में भारी जुर्माने का प्रावधान
बता दें, संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट में जुर्माने के लिए नए प्रावधान किए गए हैं. इसके मुताबिक, ओवरलोडिंग के लिए जुर्माना 2 हजार से बढ़ाकर 20 हजार कर दिया गया है. वहीं अतिरिक्त वजन के लिए प्रति टन एक हजार से दो हजार रुपए के जुर्माने का प्रावधान है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

3 साल पहले हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुकी महिला नहीं जाना चाहती घर, पुलिस में पहुंचा मामला

महाराष्ट्र: बुलढाणा के जंगल में मरे मिले 90 कुत्ते, बंधे थे मुंह और पैर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...