लाइव टीवी

दिल्‍ली: आधी रात के बाद धू-धू कर जलने लगीं गाड़ियां, पार्किंग में लगे 14 वाहन स्‍वाहा


Updated: January 16, 2020, 7:54 AM IST
दिल्‍ली: आधी रात के बाद धू-धू कर जलने लगीं गाड़ियां, पार्किंग में लगे 14 वाहन स्‍वाहा
रामलीला मैदान में स्थित पार्किंग में आग लगने से 14 वाहन खाक हो गए. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

Delhi Fire: दिल्‍ली के विवेक विहार थाने (Vivek Vihar Police Station) के समीप रामलीला मैदान में पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में अचानक से आग लग गई. आग लगने की वजहों का अभी तक पता नहीं चल सका है.

  • Last Updated: January 16, 2020, 7:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पिछले कुछ महीनों में महानगर के कई हिस्‍सों में अग्निकांड की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. ताजा मामला दिल्‍ली के विवेक विहार थाने का है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस स्‍टेशन के समीप रामलीला मैदान में कई गाड़ियां पार्किंग में खड़ी थीं. आधी रात के बाद तकरीबन 2 बजे अचानक से वहां आग लग गई. देखते ही देखते 14 वाहन जलकर खाक हो गए. आनन-फानन में दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई.

कार डीलर के थे सभी वाहन
जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका. हालांकि, तब तक दर्जन भर से ज्‍यादा वाहन जलकर खाक हो चुके थे. बताया जा रहा है कि सभी वाहन खुली पार्किंग में खड़ी थीं. ये गाड़ियां एक कार डीलर की बताई जा रही है. फिलहाल आग लगने की वजह साफ नहीं हो सकी है. छानबीन के बाद ही स्‍पष्‍ट हो सकेगा कि पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में आग लगने की क्‍या वजह है.

राजधानी के कई हिस्‍सों में लग चुकी है आग

देश की राजधानी के कई हिस्‍सों में अग्निकांड की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. कुछ दिनों पहले पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस में आग लग गई थी. इस हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई थी. आग बुझाने के लिए दमकल की 32 गाड़ियों को कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी थी. इससे पहले पीरागढ़ी इलाके में स्थित एक बैट्री की फैक्‍ट्री में आग लग गई थी. केमिकल होने की वजह से धमाके भी हुए थे. इसके चलते पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गई थी. इस हादसे में एक दमकल कर्मचारी की मौत हो गई थी. इससे पहले पिछले साल अनाज मंडी की एक बैग बनाने वाली फैक्‍ट्री में आग लग गई थी. इस भीषण हादसे में 43 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दर्जनों अन्‍य घायल हो गए थे.

(रिपोर्ट: दीपक बिष्‍ट)
ये भी पढ़ें: दिल्ली के पीरागढ़ी में बैटरी फैक्ट्री में भीषण आग, धमाके से बिल्डिंग गिरी, 14 लोग बचाए गए

दिल्ली: पटपड़गंज की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक शख्स की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 7:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर