दिल्ली: बस स्टॉप और बाजारों में दिसंबर से मिलेगी Free Wi-Fi सेवा

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 7:29 PM IST
दिल्ली: बस स्टॉप और बाजारों में दिसंबर से मिलेगी Free Wi-Fi सेवा
दिल्ली वालों को जल्द मिलेगा वाईफाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस साल दिसंबर के अंत तक अपना बहुचर्चित चुनावी वादा पूरा कर सकते हैं. दिल्ली के PWD डिपार्टमेंट ने आज से राज्य में बस स्टॉप और बाजारों में वाई-फाई नेटवर्क (Free Wi-Fi) पर काम करना शुरू कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 7:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस साल दिसंबर के अंत तक अपना बहुचर्चित चुनावी वादा पूरा कर सकते हैं. दिल्ली के PWD डिपार्टमेंट ने आज से राज्य में बस स्टॉप और बाजारों में वाई-फाई नेटवर्क (Free Wi-Fi) पर काम करना शुरू कर दिया है. सरकार की तरफ से विभाग को बजट आवंटित कर दिया गया है. फ्री वाई-पाई की यह सुविधा लोगों को राजधानी में 11000 जगहों पर उपलब्ध कराई जाएगी. इस सुविधा के तहत प्रत्येक व्यक्ति की डाटा सीमा 15 GB होगी.

हर मोबाइल नंबर का होगा अलग अकाउंट
एक वेबसाइट पर प्रकाशित खबर के मुताबिक PWD अधिकारी ने बताया कि हर मोबाइल नंबर के पास इंटरनेट एक्सेस करने का अलग अकाउंट होगा. जब भी कोई अकाउंट धारक 50 से 60 मीटर के दायरे में होगा उसका वाई-फाई अपने आप कनेक्ट हो जाएगा. वाई-फाई की सुविधा से शिक्षा और महिला सुरक्षा सहित कई क्षेत्रों में आम लोगों को मदद मिल पाएगी.

क्या बोले थे मनीष सिसोदिया

बता दें कि 2015-16 का बजट पेश करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि फ्री वाई-फाई की सुविधा दिल्ली को तकनीकी रूप से समृद्ध शहर बनाने में मदद करेगी. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने सीसीटीवी लगवाने का काम भी शुरू कर दिया है. ये वादा भी आम आदमी पार्टी ने 2015 के चुनावी घोषणा पत्र में प्रमुखता से किया था. बताया जा रहा है कि आप सरकार चाहती है कि यह काम भी इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाए. जानकारी के मुताबिक अभी तक करीब 11 हजार सीसीटीवी लगाए जा चुके हैं. इन जगहों में बहुत से स्कूल और सरकारी संस्थान शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:

अब आपके घर पर भी लगेगा स्मार्ट मीटर, 24 घंटे मिलेगी बिजली!
Loading...

महिलाओं को नौकरी का झांसा देकर करता था अश्लील बातें, गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 7:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...