आज से दिल्‍ली सरकार का बजट सत्र शुरू, 26 फरवरी काे मिल सकती है सौगात

26 फरवरी को वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली का बजट पेश करेंगे. बजट में अनऑथराइज्ड कॉलोनियों के विकास को लेकर घोषणा की उम्मीद की जा रही है. इसके साथ ही शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य और परिवहन सेवाओं पर केजरीवाल सरकार बजट का सबसे ज्यादा हिस्सा खर्च कर सकती है.

News18Hindi
Updated: February 22, 2019, 9:29 AM IST
आज से दिल्‍ली सरकार का बजट सत्र शुरू, 26 फरवरी काे मिल सकती है सौगात
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसौदिया. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: February 22, 2019, 9:29 AM IST
लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली सरकार का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है. 7 दिनों का बजट सत्र उपराज्यपाल अनिल बैजल के अभिभाषण से शुरू होगा. आज सुबह 11 बजे दिल्ली विधानसभा में उपराज्यपाल अपना अभिभाषण देंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे से सदन की कार्यवाही शुरू होगी.

26 फरवरी को वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली का बजट पेश करेंगे. उससे पहले 25 को आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा. आपको बता दें कि दिल्ली की सत्ता पर काबिज अरविंद केजरीवाल सरकार का यह आखिरी बजट है.  माना जा रहा है कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को खुश करने के लिए बजट में नई योजनाओं की घोषणा कर सकती है.



इस बजट में अनऑथराइज्ड कॉलोनियों के विकास को लेकर घोषणा की उम्मीद की जा रही है. इसके साथ ही शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य और परिवहन सेवाओं पर केजरीवाल सरकार बजट का सबसे ज्यादा हिस्सा खर्च कर सकती है.

हालांकि इस बजट सत्र में हंगामे के भी आसार हैं. एक तरफ विपक्ष सरकार के अधूरे रह गए वादों को लेकर घेरने की तैयारी में है वहीं केजरीवाल सरकार खुद सर्विस और फाइल रोकने को लेकर विपक्ष पर हमला बोल सकती है. आम आदमी पार्टी पूर्ण राज्य की मांग और अधिकार को लेकर आंदोलन की भी तैयारी में है. लिहाजा यह सत्र काफी हलचल भरा रहने की संभावना है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार