लाइव टीवी

मनीष सिसौदिया बोले ‘बंद नहीं होंगे दिल्ली के ये 700 स्कूल’ एलजी तक उठ चुका है मामला

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 10:54 AM IST
मनीष सिसौदिया बोले ‘बंद नहीं होंगे दिल्ली के ये 700 स्कूल’ एलजी तक उठ चुका है मामला
पिछले काफी समय से दिल्ली में गैर मान्यता प्राप्त 700 का मुद्दा छाया हुआ है.

सभी 700 स्कूलों को बंद करने की अफवाह उड़ने के बाद डिप्टी सीएम (Deputy CM) ने ये ट्वीट किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 10:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के 700 गैर मान्यता स्कूलों (School) के बंद होने की अटकलों पर रोक लगती दिखाई दे रही है. इस मामले में दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया (Manish Sisodia) ने एक ट्वीट (Tweet) करते हुए कहा है “दिल्ली में कोई स्कूल बंद नहीं होगा. दिल्ली सरकार (Delhi Government) स्कूल बंद करने में नहीं, स्कूल खोलने में यकीन रखती है.” मामला एलजी अनिल बैजल (LG Anil Baijal) के सामने भी उठ चुका है.

ट्वीट में और क्या कहा मनीष सिसौदिया ने

दिल्ली स्थित 700 गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद करने के मामले को लेकर उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. अपनी इस मुलाकात को ट्विटर पर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है “आज सुबह गैर-मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों के प्रतिनिधियों से मिला. मैंने उन्हें बताया कि दिल्ली में कोई स्कूल बंद नहीं होगा और न ही दिल्ली नगर निगम को किसी स्कूल को बंद करने दिया जाएगा. दिल्ली सरकार स्कूल बंद करने में नहीं, स्कूल खोलने में यकीन रखती है. मैं इन स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों और शिक्षकों को कहना चाहता हूं कि आप निश्चिन्त होकर अपने बच्चों को पढ़ाएं. ये तमाम स्कूल बीजेपी शासित नगर निगम के दायरे में आते है. सरकार नगर निगम को भी किसी स्कूल को बंद नहीं करने देगी.”

Loading...



ये है 700 स्कूलों के बंद होने का मामला

एक दिन पहले कुछ लोग एलजी अनिल बैजल से मिले थे. उन्होंने मांग की थी कि वे दिल्ली सरकार को आदेश दें कि बिना किसी वैकल्पिक व्यवस्था के 700 गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद नहीं किया जाए. स्कूल बंद किए जाने वाले आदेश को तुरंत दो वर्ष के लिए निलंबित किया जाए. इसके साथ ही साथ वह दिल्ली सरकार को आदेश दें कि सरकार मान्यता देने वाले नियमों की समीक्षा कर उनमें आवश्यक परिवर्तन करे. उन्हें व्यावहारिक बनाया जाए जिससे अधिक से अधिक गैर मान्यता प्राप्त स्कूल भी अपने आपको मान्यता योग्य बना सकें.

ये भी पढ़ें-

ट्रैफिक पुलिस: अब तेज आवाज़ करने वाले हॉर्न और साइलेंसर की बारी!

BHU में बोले Amit Shah ‘कब तक हम वामपंथियों-इतिहासकारों को गाली और दोष देंगे’  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 10:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...