राजधानी की एक सड़क को दिया जाएगा अंकित सक्सेना का नाम, 'आप' ने किया ऐलान

वहीं अंकित के पिता ने सरकार से गुजारिश की थी कि घर के पास एक चौक है, जहां पर घटना हुई थी, उस चौक को अंकित के नाम पर रखा जाए. सरकार ने इस पर हांमी भर दी और आगे काम करेगी.

News18Hindi
Updated: July 1, 2019, 11:38 PM IST
राजधानी की एक सड़क को दिया जाएगा अंकित सक्सेना का नाम, 'आप' ने किया ऐलान
अंकित सक्सेना (File Photo)
News18Hindi
Updated: July 1, 2019, 11:38 PM IST
दिल्ली सरकार अंकित सक्सेना के नाम पर एक सड़क का नाम रख सकती है. पिछले साल पश्चिमी दिल्ली के ख्याला इलाके में चाकुओं से गोदकर अंकित की हत्या कर दी गई थी. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को बताया कि अंकित के नाम पर सड़क या चौराहे का नाम रखने की प्रक्रिया पर जल्द काम होगा.

सिसोदिया की टिप्पणी से पहले आम आदमी पार्टी के मादीपुर के विधायक गिरीश सोनी ने उपमुख्यमंत्री से मुलाकात की और अंकित के पिता यशपाल की ओर से मामले के संबंध में उन्हें ज्ञापन सौंपा. पिछले साल फरवरी में अंकित सक्सेना की हत्या एक लड़की के परिजनों ने कर दी थी. इस लड़की का अंकित के साथ प्रेम संबंध था. पिछले सप्ताह आप सरकार ने वकील रेबेका मेमन जॉन और विशाल गोसाईं को हत्या के मामले में मुकदमे के लिए विशेष लोक अभियोजक नियुक्त किया था.

अंकित के पिता ने की थी नाम रखने की मांग
वहीं अंकित के पिता ने सरकार से गुजारिश की थी कि घर के पास एक चौक है, जहां पर घटना हुई थी, उस चौक को अंकित के नाम पर रखा जाए. सरकार ने इस पर हांमी भर दी और आगे काम करेगी. देरी से चेक मिलने के सवाल पर देने के सवाल पर अंकित के पिता ने कहा कि थोड़ा वक्त तो लगता ही है.

16 महीने बाद पीड़ित परिवार को मिला 15 लाख का मुआवजा
दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अंकित सक्सेना के परिवार को 16 महीने बाद 15 लाख का चैक 27 जून 2019 को सौंपा था. पिछले साल अंकित सक्सेना के मर्डर के बाद केजरीवाल सरकार ने पीड़ित परिवार को 5 लाख की मदद का ऐलान किया था. 1 साल बीत जाने के बाद भी जब परिवार को कोई मदद नहीं मिली तो आम आदमी पार्टी के पूर्व सदस्य कपिल मिश्रा ने आवाज उठाई थी. कपिल ने केजरीवाल को झूठा और धोखेबाज तक कह दिया था.

ये भी पढ़ें--
Loading...

दिल्ली के पास बन रहा देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा

रवि किशन ने लोकसभा में गाया भोजपुरी गीत तो ओम बिरला ने बीच में टोका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 1, 2019, 11:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...