दिल्ली सरकार देश में सबसे सस्ती दरों पर लोगों को उपलब्ध कराती है बिजली: मनीष सिसोदिया

दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी पर जमकर निशाना साधाते हुए कहा कि इस बिकराल गर्मी में नोएडा के लोगों को जबरदस्त झटका लगने वाला है.

News18Hindi
Updated: June 18, 2019, 6:18 PM IST
दिल्ली सरकार देश में सबसे सस्ती दरों पर लोगों को उपलब्ध कराती है बिजली: मनीष सिसोदिया
दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया
News18Hindi
Updated: June 18, 2019, 6:18 PM IST
दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर जबरदस्त हमला किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी दिल्ली में बिजली की दरों को लेकर विरोध-प्रदर्शन करती है, लेकिन यहां उनकी सरकारें हैं, वहां वह लोगों को परेशान करती है. नोएडा से लेकर अलग-अलग जगहों में बीजेपी की सरकार बिजली की दरों में 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने की तैयारी कर रही है. वहीं दिल्ली सरकार देश में सबसे सस्ती दरों पर लोगों को बिजली उपलब्ध करती है.

दरअसल मंत्री मनीष सिसोदिया ने 18 जून को आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. मंत्री ने कहा कि इस बिकराल गर्मी में नोएडा के लोगों को जबरदस्त झटका लगने वाला है. सिसोदिया ने कहा कि यहां दिल्ली में 200 यूनिट तक में 200 रुपए है, वहीं यूपी में 150 यूनिक पर 4.90 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली का बिल होता है. जबकि 300 यूनिट पर 5.40 की दर पर बिल आता है.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में 400 यूनिट पर बिजली की दर 2.50 रुपए का है, जबकि नोएडा में 6.20 रुपए की दर है. मंत्री मनीष सिसोदिया का आरोप है कि नोएडा के इलाके में सरकार 25 प्रतिशत तक बिजली की दरों में बढ़ोतरी करने वाली है. मंत्री ने चुनौती भर अंदाज में कहा कि दिल्ली में बिजली की दरें पूरे देश में सबसे सस्ती है. दिल्ली की ईमानदार सरकार लोगों को 24 घंटे बिजली सबसे सस्ती दरों में उपलब्ध कराती है.


Loading...

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की स्कूलों की छतों पर सोलर पैनल लगाने की पायलट योजना सफल हुई है. स्कूलों ने अपनी जरूर से अधिक बिजली का उत्पादन किया है. कई ऐसे स्कूल भी है जिन्होंने अपने बिजली के बिल में 35000 रुपए तक की कमी की है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में भरभरा कर गिरी तीन मंजिला इमारत, VIDEO वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 18, 2019, 6:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...