लाइव टीवी
Elec-widget

यहां लगेगी शराब की सेल, 25 प्रतिशत सस्ती मिलेगी अंग्रेजी शराब और बीयर

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 10:34 AM IST
यहां लगेगी शराब की सेल, 25 प्रतिशत सस्ती मिलेगी अंग्रेजी शराब और बीयर
दिल्ली सरकार जब्त की गई शराब को सस्ते रेट पर खुले बाजार में बेचने की तैयारी कर रही है. (File Photo)

दिल्ली सरकार (Delhi Government) जब्‍त भारत में निर्मित अंग्रेजी शराब (English Wine) और बीयर की ही बिक्री करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 10:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सर्दियों की दस्तक के साथ शराब और बीयर पीने वालों के लिए एक अच्‍छी खबर है. आने वाले कुछ दिनों में अंग्रेजी शराब और बीयर 25 प्रतिशत सस्ती मिलेगी. सेल लगाकर शराब और बीयर बेची जाएगी. फ्री बिजली-पानी देने वाली अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने इसकी घोषणा की है. अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो जल्द ही दिल्ली के आठ इलाकों में इस शराब की बिक्री शुरू हो जाएगी.

...तो इसलिए दिल्ली सरकार उठा रही यह कदम

आए दिन आबकारी विभाग बिना टैक्स चुकाए बिकने के लिए जा रही अवैध शराब का जखीरा बरामद करता है. केस चलने तक इस शराब को सरकारी गोदामों में सुराक्षित रखा जाता है, लेकिन जैसे ही केस की सुनवाई पूरी हो जाती है तो उसे सरकारी सिस्टम की निगरानी में नष्ट कर दिया जाता है. लेकिन, दिल्ली सरकार अब ऐसी शराब को नष्ट करने के बजाए बाजार में बेचेगी. वह भी बाजार कीमत से 25 प्रतिशत सस्ती.

तस्करी की शराब को बेचने का है प्लान

सूत्रों की मानें तो दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग को वित्त विभाग से तस्करी की शराब को बेचने की अनुमति मिल गई है. शराब को बेचने से पहले लैब में उसकी जांच कराई जाएगी कि शराब बेचने लायक है या नहीं. सरकार की योजना है कि चार दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में दो-दो दुकानों से ये शराब बेची जाएगी.

इस तरह तय होगी शराब की कीमत
Loading...

दिल्ली सरकार पकड़ी गई तस्करी की भारत में निर्मित अंग्रेजी शराब, विदेशी शराब और बीयर की ही बिक्री करेगी. तस्करी की देशी शराब नहीं बेची जाएगी. जब्‍त शराब को 25 प्रतिशत कम पर बेची जाएगी. जानकारों का कहना है कि जैसे पकड़ी गई शराब हरियाणा की है और हरियाणा में उस शराब के बोतल की कीमत 500 रुपये है तो दिल्ली में 25 प्रतिशत कम कीमत पर 375 रुपये में बेची जाएगी. शराब की कीमत उस राज्य की आंकी जाएगी जहां की वो है.



ये भी पढ़ें-

दुश्मन की गोली नहीं ये 7 बातें तनावग्रस्त बना रही हैं सेना के जवानों को, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

राइट टू एजुकेशन:एक बच्चे की पढ़ाई पर सबसे ज्यादा खर्च करती है दिल्ली सरकार

शिवसेना नेता संजय राउत ने उठाया यह मुद्दा, महंगी हो सकती है हज यात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 8:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...