लाइव टीवी

केजरीवाल सरकार किसानों को देगी 100 करोड़ का 'गिफ्ट', 20 हजार परिवारों को होगा फायदा

मोहित सिंह | News18Hindi
Updated: September 19, 2019, 5:50 PM IST
केजरीवाल सरकार किसानों को देगी 100 करोड़ का 'गिफ्ट', 20 हजार परिवारों को होगा फायदा
दिल्‍ली सरकार किसानों को देगी तोहफा.

दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) किसानों को फायदा पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री किसान मित्र योजना (Chief Minister Kisan Mitra Yojana) को लागू करने का मन बना रही है. इससे सरकार पर 100 करोड़ का भार पड़ेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2019, 5:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में अगले साल फरवरी में विधानसभा के चुनाव (Assembly Election) होने वाले हैं. इसे देखते हुए सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) वोटरों को लुभाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है. मुफ्त मेट्रो, मुफ्त बिजली आदि के बाद अब केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) 'मुख्यमंत्री किसान मित्र योजना’ (Chief Minister Kisan Mitra Yojana) को लागू करने का मन बना रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक कैबिनेट नोट तैयार किया जा रहा है जिसे जल्द ही सरकार के पास भेजा जाएगा. इससे दिल्ली सरकार पर सौ करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा.

किसानों को मिलेगी गेहूं की अधिक कीमत
किसानों का खास ख्याल रखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार उनकी फसल की लागत से 50 फीसदी ज्यादा दाम देने की तैयारी में है. इस योजना के लागू होने के बाद दिल्ली में किसानों के गेहूं की कीमत 2500 रुपये प्रति क्विंटल से ज्यादा हो जाएगी.

इस महीने के आखिर तक लागू होगी योजना

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार इस महीने के आखिर तक इस योजना को लागू करने के पक्ष में है. आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में लगभग बीस हजार किसान परिवार रहते हैं, इस योजना से उनको फायदा होगा. जबकि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी को आने वाले विधानसभा चुनाव में इससे फायदा होना तय लग रहा है.

ये भी पढ़ें- 10 लाख रुपये के लालच में पाकिस्तान को बेच रहा था करतारपुर कॉरिडोर की फोटो, मिलिट्री इंटेलीजेंस ने किया गिरफ्तार

डर गए इमरान खान! जिहादियों को कश्मीर ना जाने की दी चेतावनी
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 12:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...