डेयरी फार्म मालिकों के लिए खुशखबरी, केजरीवाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

Arvind Kejriwal, Delhi News-दिल्ली सरकार डेरी फार्म के लिए एक पॉलिसी बनाने जा रही है, ताकि उसी नियम और कानून के तहत सभी डेरी फार्म संचालित हो सकें.

Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 8:01 PM IST
डेयरी फार्म मालिकों के लिए खुशखबरी, केजरीवाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
दिल्‍ली सरकार डेयरी फार्म के लिए बनाएगी पॉलिसी.
Rachna Upadhyay
Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 8:01 PM IST
दिल्ली की सत्ता में काबिज अरविंद केजरीवाल सरकार इन दिनों दिल्लीवासियों के लिए नई-नई योजनाएं लेकर आ रही है, चाहे वह सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात हो या मेट्रो में महिलाओं की मुफ्त यात्रा या फिर तीर्थ यात्रा योजना हो. अब जल्द ही दिल्ली में डेयरी फार्म के लिए दिल्ली सरकार पॉलिसी बनाने की तैयारी में है. दिल्ली विधानसभा का चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, लिहाजा सरकार योजनाओं का ऐलान कर दिल्ली की जनता को खुश करने की कवायद में जुटी हुई है.

डेयरी फार्म के लिए बनेगी पॉलिसी
दिल्ली सरकार डेरी फार्म के लिए एक पॉलिसी बनाने जा रही है,ताकि उसी नियम और कानून के तहत सभी डेरी फार्म संचालित हो सकें. दिल्ली सरकार का कहना है कि कई महीने से लगातार डेरी फार्म को संचालित करने वाले लोग एमसीडी और पशु पालन विभाग के अधिकारियों द्वारा परेशान करने की शिकायत कर रहे थे. विकास मंत्री ने पशु पालन विभाग के अधिकारिओं को निर्देश दिया कि पालिसी बनने तक डेरी फार्म का कोई चालान नहीं करेगा.

कमेटी 12 सदस्य शामिल

दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय ने बताया कि पालिसी बनाने के लिए केजरीवाल सरकार ने एक समिति का गठन किया है, जिसमें 12 सदस्य शामिल होंगे. इन सदस्यों में पशुपालन विभाग के निदेशक, पूर्वी एमसीडी, उत्तरी एमसीडी, DUSIB सदस्य सहित विधायक मनोज कुमार, गुलाब सिंह, नरेश यादव और अमानतुल्ला खान होंगे.

कमेटी करेगी संयुक्त निरीक्षण
यह कमेटी दिल्ली के डेयरी फार्म का संयुक्त निरीक्षण करेगी और सभी विषय पर विचार करके अपनी रिपोर्ट सरकार को देगी और उसी के आधार पर पॉलिसी बनेगी. डेयरी से जुड़े किसी भी तरीके की समस्या को इस पॉलिसी के आधार पर सुलझाया जा सकेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें- स्मृति ईरानी ने निभाया अमेठी से किया वादा, दिया है ये बड़ा तोहफा

अब दुनिया में भदोही के साथ बजेगा कश्‍मीर का डंका, मोदी सरकार ने दूरी की सबसे बड़ी बाधा
First published: August 8, 2019, 7:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...