होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

आयुष्मान भारत से 10 गुना बेहतर है दिल्ली सरकार की हेल्थ स्कीम: केजरीवाल

आयुष्मान भारत से 10 गुना बेहतर है दिल्ली सरकार की हेल्थ स्कीम: केजरीवाल

file photo

file photo

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को खत लिखा है.

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को खत लिखा है. इस खत के मुताबिक दिल्ली सरकार द्वारा चलाई जा रही हेल्थ स्कीम केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत से 10 गुना बेहतर और बड़ी है. जानकारी के मुताबिक इस खत में दोनों स्कीमों की तुलना भी दी गई है.

    गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से दिल्ली सरकार को आयुष्मान भारत को लागू करने के लिए घेरा जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को खुली चेतावनी दी है. सोशल मीडिया पर डॉ. हर्षवर्धन ने लिखा है कि अगर राजधानी में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं हुई तो आगामी विधानसभा चुनाव में आप की सरकार को जनता करारा जवाब देगी. हालांकि एक दिन पहले ही उन्होंने दिल्ली सहित चार राज्यों को पत्र लिख योजना लागू करने की अपील भी की है.



    अब दिल्ली के सीएम ने इसका जवाब दिया है. केजरीवाल ने खत लिख कर अपनी सरकार द्वारा चलाई जा रही हेल्थ स्कीम का पूरा ब्योरा लिखा है. उन्होंने यह भी साबित करने की कोशिश की है कि कैसे उनकी स्कीम केंद्र सरकार की स्कीम से बेहतर है. गौरतलब है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद मोहल्ला क्लीनिक के जरिए स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया गया है. पार्टी के मुताबिक इस स्कीम से जरूरतमंद लोगों तक मुफ्त इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

    ये भी पढ़ें:

    जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, दो जवान घायल

    AN 32 की खोज जारी, गांव वालों का दावा पहाड़ी से उठता देखा धुंआ

    हिमाचल में 9 हजार पेंशनर ‘लापता’, ढूंढते-ढूंढते EPFO के छूटे पसीने

    Tags: Arvind kejriwal, Ayushman Bharat scheme, Delhi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर