उन्नाव गैंगरेप: AIIMS में लगेगी अदालत, दर्ज होगा पीड़िता का बयान-दिल्ली हाईकोर्ट

भाषा
Updated: September 7, 2019, 12:02 AM IST
उन्नाव गैंगरेप: AIIMS में लगेगी अदालत, दर्ज होगा पीड़िता का बयान-दिल्ली हाईकोर्ट
कोर्ट की प्रशासनिक शाखा की तरफ से इसे लेकर अधिसूचना देर शाम जारी की गई.

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का बयान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रामा सेंटर में जाकर दर्ज करने की मंजूरी दे दी

  • भाषा
  • Last Updated: September 7, 2019, 12:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का बयान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रामा सेंटर में जाकर दर्ज करने की मंजूरी दे दी. कोर्ट की प्रशासनिक शाखा की तरफ से इसे लेकर अधिसूचना देर शाम जारी की गई. इसमें कहा गया कि मुकदमे की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश धर्मेश शर्मा बयान दर्ज करेंगे. अधिसूचना में कहा गया कि मुख्य न्यायाधीश डी.एन. पटेल और हाईकोर्ट के अन्य न्यायाधीशों ने आदेश दिया, 'विशेष न्यायाधीश धर्मेश शर्मा मुकदमे की सुनवाई के दौरान तीस हजारी जिला अदालत परिसर के अलावा ट्रॉमा सेंटर परिसर/इमारत में पीड़िता के बयान दर्ज करने के लिये अदालत लगाएंगे.'

विशेष न्यायाधीश ने लिखा था खत
उन्नाव कांड से संबंधित मुकदमों की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने हाल ही में हाईकोर्ट को एक पत्र लिखकर एम्स के एक बंद कमरे में पीड़िता का बयान दर्ज करने की अनुमति मांगी थी. ऐसा करने की वजह यह थी कि एम्स के चिकित्सकों ने कहा है कि पीड़िता को अदालत परिसर में ले जाने की सलाह नहीं दी जा सकती. शर्मा ने हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को बताया है कि सीबीआई, पीड़िता और उसके परिवार को इस तरह से बयान दर्ज कराने में कोई आपत्ति नहीं है.

सीबीआई को निर्देश-14 दिन में हो जांच पूरी

न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की पीठ ने सीबीआई को भी सड़क दुर्घटना के मामले की जांच दो सप्ताह के भीतर पूरी करके अदालत में आरोप पत्र दाखिल करने का निर्देश दिया है. पीठ ने संकेत दिया कि यदि विशेष न्यायाधीश को अपनी कार्यवाही पूरी करने के लिये 45 दिन से अधिक समय की जरूरत होगी तो इस बारे में अनुरोध पर विचार किया जा सकता है.
ये भी पढ़ें:

गुजरात पुलिस को झटका, नहीं मिली SIMI के पूर्व अध्यक्ष की ट्रांजिट रिमांड
Loading...

मायावती ने JJP से तोड़ा गठबंधन, हरियाणा विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी बीएसपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 11:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...