लाइव टीवी

RFL मामला: दिल्ली हाईकोर्ट ने में मलविंदर सिंह की याचिका पर आदेश सुरक्षित रखा

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 7:03 PM IST
RFL मामला: दिल्ली हाईकोर्ट ने में मलविंदर सिंह की याचिका पर आदेश सुरक्षित रखा
दिल्ली हाईकोर्ट ने आरएफएल गबन मामले में फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक मलविंदर सिंह की याचिका पर शुक्रवार को आदेश सुरक्षित रख लिया. (फाइल फोटो)

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड गबन मामले (RFL Embezzlement Case) में दर्ज मुकदमे को निरस्त करने की फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक मलविंदर सिंह (Malvinder Singh) की याचिका पर शुक्रवार को आदेश सुरक्षित रख लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 7:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने आरएफएल गबन मामले (RFL Embezzlement Case) में प्राथमिकी निरस्त करने के लिए नोटिस जारी किए जाने का आग्रह करने वाली फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक मलविंदर सिंह (Malvinder Singh) की याचिका पर शुक्रवार को आदेश सुरक्षित रख लिया.

मुकदमे को निरस्त कराने के लिए उच्च न्यायालय से नोटिस जारी करने का किया है आग्रह
मलविंदर सिंह को रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड (RFL) के कोष का गबन करने और उसे 2,397 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने इस मामले में अपने खिलाफ दर्ज मुकदमे को निरस्त कराने के लिए उच्च न्यायालय से नोटिस जारी करने का आग्रह किया है.

अपनी गिरफ्तारी से पहले उच्च न्यायालय से किया था संपर्क

न्यायमूर्ति बृजेश सेठी ने सिंह और दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की ओर से दलीलें सुनने के बाद याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया. सिंह ने शुक्रवार को अपनी गिरफ्तारी से पहले हाईकोर्ट से संपर्क किया था.

...इसलिए ईओडब्ल्यू द्वारा जांच नहीं की जा सकती
मलविंदर सिंह ने अपनी याचिका में कहा कि कॉरपोरेट मंत्रालय के अधीन आने वाला सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टीगेशन ऑफिस (SFIO) ही उनके खिलाफ फर्जीवाड़े और धोखाधड़ी के आरोपों की जांच कर सकता है. मलविंदर सिंह ने कहा कि मामले में रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लिमिटेड (REL) की शिकायत पर एसएफआईओ पहले ही जांच कर रहा है और इसलिए ईओडब्ल्यू द्वारा जांच नहीं की जा सकती.
Loading...

(भाषा के इनपुट के साथ) 

ये भी पढ़ें - 

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल दोषी करार

चीन की तरह कठोर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने को लेकर मेरठ से दिल्ली कूच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 5:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...