JNU छात्र संघ चुनाव नतीजों पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, 8 सितंबर को आना था परिणाम

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 8:41 AM IST
JNU छात्र संघ चुनाव नतीजों पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, 8 सितंबर को आना था परिणाम
जेएनयू छात्रसंघ चुनाव नतीजों पर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने लगाई रोक.

जेएनयू (JNU) में 6 सितंबर, शुक्रवार को वोटिंग हुई थी. इसके नतीजे आठ सितंबर यानी कि रविवार घोषित किए जाने थे लेकिन अब हाईकोर्ट (High Court) के आदेश के बाद नतीजों के ऐलान पर रोक लग गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2019, 8:41 AM IST
  • Share this:
दिल्ली हाईकोर्ट ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र संघ चुनाव के नतीजे जारी करने पर रोक लगा दी है. साथ ही मामले की सुनवाई 17 सितंबर तक के लिए टाल दी है. हाईकोर्ट का यह आदेश चुनावों के दौरान लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों की अनदेखी को लेकर दायर याचिका पर आया है.

गौरतलब है जेएनयू में हुए छात्र संघ चुनावों (JNUSU Election) के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट में दो अलग-अलग याचिकाएं दायर की गयी थीं. एक याचिका में लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के उल्‍लंघन का आरोप लगाया गया. इस याचिका में कहा गया कि काउंसलर की संख्या 55 होनी चाहिए लेकिन इलेक्शन कमेटी (Election Committee) ने अपना नया फार्मूला बनाकर उसको इस बार घटा दिया.

8 सितंबर को आने चुनाव नतीजे
बता दें कि जेएनयू में 6 सितंबर, शुक्रवार को वोटिंग (Voting) हुई थी. इसके नतीजे आठ सितंबर यानी कि रविवार घोषित किए जाने थे लेकिन अब हाईकोर्ट (High Court) के आदेश के बाद नतीजों के ऐलान पर रोक लग गई है. अब 17 सितंबर को कोर्ट में सुनवाई के बाद ही चुनाव नतीजों पर कोई फैसला आएगा.

ये प्रत्‍याशी हैं मैदान में
जेएनयूएसयू के अध्‍यक्ष पद के लिए जो छह प्रत्याशी मैदान में हैं उनमें एबीवीपी (ABVP) के मनीष जांगिड़, लेफ्ट यूनिटी की आएशी घोष, बापसा (Birsa Ambedkar Phule Students Association) के जितेंद्र सूना, एनएसयूआई के प्रशांत कुमार, छात्र आरजेडी की ओर से प्रियंका भारती शामिल हैं. निर्दलीय प्रत्‍याशी राघवेंद्र मिश्रा भी चुनाव लड़ रहे हैं.

ये भी पढें
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 8:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...