लाइव टीवी

बंद है दिल्ली! कैब ड्राइवर ने अमेरिकी नागरिक से ठगे 90,000 रुपए, जानिए पूरा मामला

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 9:51 AM IST
बंद है दिल्ली! कैब ड्राइवर ने अमेरिकी नागरिक से ठगे 90,000 रुपए, जानिए पूरा मामला
अमेरिकी नागरिक जॉर्ज वानमीटर से कथित तौर पर धोखाधड़ी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने एक कैब ड्राइवर को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक कैब ड्राइवर (Cab Driver) को यूएस नागरिक (US Citizen) को धोखा (Fraud) देने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस (Police) ने सोमवार को बताया कि त्योहारों के कारण शहर बंद है, कहकर कैब ड्राइवर ने अमेरिकी नागरिक से 90,000 रुपए ऐंठ लिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 9:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी में एक अमेरिकी नागरिक (US Citizen) को योजनाबद्ध तरीके से कुछ ऐसे ठगा (Fraud) गया कि पुलिस (Police) भी चौंक गई. 18 अक्टूबर को दिल्ली (Delhi) पहुंचे जॉर्ज वानमीटर को एक टैक्सी चालक ने करीब 90 हजार रुपये का चूना लगा दिया. उसने जॉर्ज को बताया कि त्योहार के चलते शहर बंद है और वह फंस गया है. इस दौरान कुछ अन्य लोगों ने भी ड्राइवर का इस काम में साथ दिया. टैक्सी चालक ने जॉर्ज की आंखों पर कुछ इस तरह से पर्दा डाला कि उसने अपनी यात्रा का पूरा शेड्यूल ही बदल दिया.

पुलिस बैरिकेड दिखा कर बनाया बेवकूफ
जॉर्ज ने पुलिस को की शिकायत में बताया कि दिल्ली आने के बाद उसने एक टैक्सी किराए पर ली और पहाड़गंज के एक होटल चलने को बोला. लेकिन चालक ने रास्ते में लगे पुलिस बैरिकेड के पास गाड़ी रोक दी और कहा कि आगे सड़क बंद कर दी गई है. उसने बताया‌ कि त्योहार के चलते आगे की सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है. इसके बाद वह उसे कनॉट प्लेस में एक फर्जी टूर एजेंसी में ले गया.

होटल में भी करवा दी बात

इसके बाद टूर एजेंसी के लोगों ने भी उसे इस बात का यकीन दिलवाया कि त्योहार के चलते शहर बंद कर दिया गया है. उन्होंने कथित तौर पर उसकी पहाड़गंज के होटल में भी बात करवाई जहां पर उसे बोला गया कि होटल के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं और वहां पर आना संभव नहीं है इसलिए होटल को बंद कर दिया गया है.

ऑटो ड्राइवर ने भी कहा- शहर बंद है
इसके बाद जॉर्ज को कुछ शक हुआ और वह टैक्सी छोड़ कर एक ऑटो में बैठा लेकिन ऑटो ड्राइवर ने भी उसे यही कहा कि शहर बंद है और वह कहीं नहीं जा सकता है. इसके बाद ऑटो चालक उसे एक दूसरी टूर एजेंसी में ले गया और वहां पर भी उसे यही कहा गया कि शहर तो बंद है. इसके बाद वहां पर उसके जयपुर और आगरा में होटल बुक किए गए. इसके बाद उसने वहां पर रुपये दिए और आगरा के लिए निकल गया.
Loading...

जब रिफंड मांगा तो पता चला
इसके बाद जॉर्ज आगरा पहुंचा और उसने पहाड़गंज के बुक किए गए होटल से अपना रिफंड मांगने के लिए कॉल किया तो सच्चाई सामने आई. होटल के कर्मचारी ने जॉर्ज को बताया कि शहर बंद नहीं है और सभी सड़कें भी खुली हैं. इसके बाद जॉर्ज ने दिल्ली वापस आकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें - रॉबर्ट वाड्रा नोएडा के हॉस्पिटल में भर्ती, रातभर मौजूद रहीं प्रियंका गांधी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 9:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...