लाइव टीवी

तीस हजारी के बाद कड़कड़डूमा कोर्ट में वकीलों ने पुलिसकर्मी को पीटा!

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 1:58 PM IST
तीस हजारी के बाद कड़कड़डूमा कोर्ट में वकीलों ने पुलिसकर्मी को पीटा!
दिल्‍ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प हो थी. पार्किंग को लेकर पुलिसवालों और वकीलों में विवाद हो गया था. (File Photo)

तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) झड़प मामले में रविवार को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने जांच के आदेश दिए थे. सोमवार को घटना के विरोध में वकीलों का प्रोटेस्ट चल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 1:58 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के जिला कोर्ट कड़कड़डूमा (District Court Karkardooma) में वकीलों ने सोमवार को कथित तौर पर फिर एक पुलिसकर्मी की पिटाई कर दी है. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी कोर्ट के अंदर वीडियो बना रहा था. ये पुलिसकर्मी तमिलनाडु से आया था. साकेत कोर्ट के बाहर भी मोबाइल से वीडियो बनाने पर वकीलों ने एक ऑटोवाले की पिटाई कर दी. वकीलों से तनाव के चलते दिल्ली पुलिस जगह-जगह सिविल ड्रेस में तैनात है. बता दें कि तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प के बाद वकील आज दिल्ली के अलग-अलग अदालतों में विरोध कर रहे हैं. तीस हजारी कोर्ट में भी आज वकीलों की भीड़ नारेबाजी कर रही है. वहीं कड़कड़डूमा कोर्ट में भी एक पुलिसकर्मी की पिटाई और एक महिला पत्रकार के साथ भी बदसलूकी की खबर है.

वकीलों ने सोमवार को प्रोटेस्ट मार्च निकाला

दिल्ली पुलिस पूरे हालात पर नजर बनाए हुए है. कड़कड़डूमा कोर्ट से कुछ ही मीटर की दूरी पर आनंद विहार थाना है, जिसे इस वक्त छावनी में तब्दील कर दिया गया है. कड़कड़डूमा कोर्ट के बाहर अतिरिक्त पुलिस फोर्स कोबुलाया गया है. साथ ही दिल्ली पुलिस ने अपने अधिकारियों को एक सूचना जारी की है, जिसके मुताबिक़, पुलिस विभाग को अपने अधिकारियों और कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. इस निर्देश का आशय यह भी है कि कैदियों को कोर्ट में न लाकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनकी सुनवाई की व्यवस्था की जाए. इसके अलावा यह भी कहा गया है कि जेल परिसर के अंदर कैदियों और अंडर-ट्रायल का मेडिकल उपचार और परीक्षण किया जाए.

Delhi, Tis Hazari Court, Police, Court, Arson, Skirmish,
तीस हजारी कोर्ट में शनिवार दोपहर वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई.


बता दें कि बीते शनिवार को दिल्ली (Delhi) की तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में पुलिस (Police) और वकीलों (Lawyers) के बीच जमकर झड़प (Scuffle) हुई थी, जिसमें 20 से ज्यादा पुलिसकर्मी और कुछ वकील घायल हुए थे. इस घटना के बाद वकीलों ने तकरीबन 17 वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था. रविवार को ही हाईकोर्ट ने इस घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए थे. दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसपी गर्ग की अध्यक्षता में यह जांच होगी. 6 सप्ताह में जांच पूरी करनी होगी. सीबीआई डायरेक्टर और अन्य एजेंसियों के डायरेक्टर जस्टिस एसपी गर्ग की मदद करेंगे.

ये भी पढ़ेंः एक अफवाह ने तीस हजारी कोर्ट में करा दिया इतना बड़ा तांडव, घंटों सुलगी दिल्ली

तीस हजारी कोर्ट झड़प मामलाः पहले केंद्र, दिल्ली सरकार और बार काउंसिल को नोटिस भेज हाईकोर्ट ने दिखाई तल्‍खी, फिर कहा- दोनों पक्ष करें सुलह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...