लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल दोषी करार, लगे थे ये आरोप...

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 10:23 PM IST
दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल दोषी करार, लगे थे ये आरोप...
दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल को मारपीट के एक मामले में दोषी करार दिया गया है. (फाइल फोटो)

रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली विधानसभा (Delhi Legislative Assembly) के स्पीकर राम निवास गोयल (Ram Niwas Goel) को एक भाजपा नेता से मारपीट करने के मामले में दोषी करार दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 10:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा (Delhi Legislative Assembly) अध्यक्ष राम निवास गोयल (Ram Niwas Goel) को यहां की एक अदालत ने पूर्वी दिल्ली स्थित एक कॉलोनी में एक भवन निर्माता (Builder) के मकान में जबरन घुसने के मामले में शुक्रवार को दोषी ठहराया. यह घटना 6 फरवरी 2015 की रात हुई थी. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने गोयल और चार अन्य को इस मामले में दोषी करार देते हुए कहा कि उनके खिलाफ मामला संदेह से परे साबित हुआ है.

अदालत ने कहा कि राम निवास गोयल, सुमित गोयल, हितेश खन्ना, अतुल गुप्ता और बलबीर सिंह को भादंसं की धारा 448 (मकान में जबरन घुसने) के तहत दोषी ठहराया जाता है. अदालत ने सह आरोपी सुमित गोयल को आईपीसी की धारा 323 (चोट पहुंचाना) के तहत भी दोषी ठहराया. अदालत सजा की अवधि पर 18 अक्टूबर को सुनवाई करेगी.

गोयल ने किया आरोपों से इनकार
हालांकि, गोयल ने अपने वकील के जरिये आरोपों से इनकार किया है. प्राथमिकी (FIR) के अनुसार एक स्थानीय बिल्डर मनीष घई ने यह शिकायत दर्ज कराई थी कि गोयल और उनके समर्थक दिल्ली विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले विवेक विहार स्थित उनके एक मकान में छह फरवरी 2015 की रात जबरन घुसे थे. घई ने आरोप लगाया था कि उनके मकान के अंदर तोड़फोड़ भी की गई थी.

AAP के नेताओं ने किया दावों का खंडन
प्राथमिकी के अनुसार गोयल ने घई पर आरोप लगाया था कि उन्होंने चुनाव से पहले लोगों के बीच बांटने के लिये शराब, कंबल और अन्य चीजें छिपा रखी थी. वहीं आम आदमी पार्टी के नेताओं ने इन दावों का खंडन करते हुए कहा कि वे लोग इस बारे में पुलिस नियंत्रण कक्ष (PCR) को फोन करने के बाद स्थानीय थाना प्रभारी और सहायक पुलिस आयुक्त सहित पुलिस की एक टीम के साथ मकान में गये थे.

ये भी पढ़ें - 
Loading...

दिल्ली हाईकोर्ट ने आरएफएल मामले में मलविंदर की याचिका पर आदेश सुरक्षित रखा

नोएडा एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, दो लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...