लाइव टीवी

खुद को ISRO का साइंटिस्ट बताकर रचाई शादी, सच्चाई पता चली तो पत्नी ने कराई FIR

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 10:49 AM IST
खुद को ISRO का साइंटिस्ट बताकर रचाई शादी, सच्चाई पता चली तो पत्नी ने कराई FIR
घटना दिल्ली के द्वारका इलाके की है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शादी के बाद महिला को अपने पति पर शक हुआ तो उसने इस बारे में पूछताछ और छानबीन करनी शुरू कर दी. जब इसकी सच्चाई सामने आई तो उसके होश उड़ गए. पीड़ित महिला को अपने ठगे जाने का एहसास हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 10:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शादी (Marriage) के लिए नौकरी (Job) को लेकर झूठ बोलने के बारे में आपने कई बार सुना होगा. कोई खुद को बड़ी कंपनी का इंजीनियर तो कभी कोई अपने आप को डॉक्टर बताता है. लेकिन अब दिल्ली (New Delhi) के द्वारका (Dwarka) इलाके से इससे जुड़ी दिलचस्प खबर सामने आई है. यहां एक शख्स ने खुद को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) का वैज्ञानिक बताकर युवती से शादी रचा ली. शादी के बाद महिला को अपने पति पर शक हुआ तो उसने इस बारे में पूछताछ और छानबीन करनी शुरू कर दी. जब इसकी सच्चाई सामने आई तो उसके होश उड़ गए. पीड़ित महिला को अपने ठगे जाने का एहसास हुआ. उसने आरोपी पति के खिलाफ द्वारका नॉर्थ थाने में शिकायत दर्ज करा दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के बाद आरोपी ने अपनी पत्नी से एक के बाद एक कई झूठ बोले.

इसी साल मई में हुई थी शादी
झांसा देकर शादी करने वाले शख्स का नाम जितेंद्र हैं. उसने इसी साल मई में युवती से शादी रचाई थी. शादी के बाद जितेंद्र ने अपनी पत्नी से कहा था कि वो डीआरडीओ में काम कर चुका है और ट्रेनिंग के लिए अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा में जाने की तैयारी में है. लेकिन उसकी बड़ी-बड़ी बातें सुनकर महिला को उसकी नीयत पर शक होने लगा. इसके बाद उसने अपने स्तर पर जांच करनी शुरू कर दी. पुलिस ने बताया कि वो इस मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही निष्कर्ष निकल आएगा.

ये भी पढ़ें-

BMW कार के मालिक हैं आदित्य ठाकरे, चुनावी हलफनामे में बताया कितनी है संपत्ति

BJP के इस प्रत्याशी ने घोषित की 441 करोड़ की संपत्ति, जगुआर के साथ मुंबई में हैं 5 आलीशान फ्लैट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 9:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...