25 हजार रुपये का चालान कटते ही युवक ने बाइक को लगा दी आग

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 11:02 AM IST
25 हजार रुपये का चालान कटते ही युवक ने बाइक को लगा दी आग
दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में चालान कटने से नाराज युवक ने बाइक में लगाई आग. (फाइल फोटो)

नशे में पकड़े जाने के बाद ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने उसका 25 हजार रुपये का चालान (Challan) काट दिया. चालान कटने से राकेश नामका बाइक सवार इस कदर नाराज हो गया कि उसने अपनी बाइक (Bike) की टंकी से तेल निकाला और बाइक पर छिड़ककर उसमें आग (Fire) लगा दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 11:02 AM IST
  • Share this:
देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act 2019) लागू होने के बाद से ट्रैफिक नियम (Traffic Rules) तोड़ने वालों पर भारी भरकम जुर्माना (Penalty) लगाया जा रहा है. कई गाड़ियों के चालान उनकी कीमत से भी ज्यादा के काटे जा चुके हैं. पुलिस की सख्ती से लोगों में काफी डर बना हुआ है. चालान से बचने के लिए कोई अपने दो पहिया वाहनों को पैदल सड़क पर लेकर चलता दिखाई दे रहा है तो कोई पुलिस वालों से मिन्नतें करता दिख रहा है. इन सबके बीच एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है.

दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक सनसनीखेज घटना में जब ट्रैफिक पुलिसकर्मी नशे में ड्राइव करने वालों की पहचान करने के लिए गाड़ियों को रोककर चेकिंग कर रहे थे. उस दौरान एक बाइक सवार शराब के नशे में गाड़ी चलाता पकड़ा गया. नशे में पकड़े जाने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने उसका 25 हजार रुपये का चालान काट दिया. चालान कटने से राकेश नामका बाइक सवार इस कदर नाराज हो गया कि उसने अपनी बाइक की टंकी से तेल निकाला और बाइक पर छिड़ककर उसमें आग लगा दी.



बाइक सवार युवक की इस हरकत को देखकर हर कोई हैरान रह गया. स्थानीय पुलिस के साथ-साथ फायर ब्रिगेड को भी इस बात की खबर दी गई, लेकिन बाइक पर लगी आग पर जब तक काबू पाया जाता बाइक जलकर खाक हो चुकी थी.
Loading...

पुलिस ने राकेश के खिलाफ आईपीसी 453 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक राकेश ने वाहन चेकिंग के दौरान शराब पी रखी थी. राकेश का मेडिकल कराने के बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 6:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...