आर्टिकल 370 हटाने का फैसला, इधर दिल्ली मेट्रो ने जारी किया रेड अलर्ट

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ओर से जारी एक बयान के अनुसार गृह मंत्रालय के अलर्ट के बाद सभी लोगों की गहनता से जांच की जा रही है.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 3:13 PM IST
आर्टिकल 370 हटाने का फैसला, इधर दिल्ली मेट्रो ने जारी किया रेड अलर्ट
जारी बयान के अनुसार सुरक्षा जांच में लोगों को कुछ देरी का सामना करना पड़ सकता है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 3:13 PM IST
जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के सरकार के निर्णय के बाद पूरे देश में हाई अलर्ट जैसी स्थिति है. अब इस बदलाव के बाद दिल्ली मेट्रो ने भी सुरक्षा को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ओर से जारी एक बयान के अनुसार गृह मंत्रालय के अलर्ट के बाद सभी लोगों की गहनता से जांच की जा रही है. इसके चलते सुरक्षा जांच में लोगों को कुछ देरी का सामना करना पड़ सकता है.


Loading...

लद्दाख अलग केंद्र शासित प्रदेश होगा
गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में तीन संकल्प को रखा. इनमें पहले संकल्प को रखते हुए शाह ने कहा कि आर्टिकल 370 को हटा दिया गया है. दूसरा आर्टिकल 35A को भी खत्म कर दिया गया है. तीसरा, जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है. मतलब, लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग कर दिया गया है. अब लद्दाख भी अलग केंद्र शासित प्रदेश होगा. हालांकि, जम्मू-कश्मीर विधानसभा बनी रहेगी.

गुलाम नबी आजाद ने सरकार पर साधा निशाना
राज्यसभा में अमित शाह के बयान से पहले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कश्मीर मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को हाउस अरेस्ट किया गया है. ऐसे में गृह मंत्री को घाटी की स्थिति पर बयान देना चाहिए. इस पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वह हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें उनकी बात कहने दी जाए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 3:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...