लाइव टीवी

DMRC ने आज से रैपिड मेट्रो के संचालन और रखरखाव का जिम्मा लिया

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 8:34 PM IST
DMRC ने आज से रैपिड मेट्रो के संचालन और रखरखाव का जिम्मा लिया
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

अधिकारियों के मुताबिक इसके साथ ही दिल्ली (Delhi) और एनसीआर (NCR) में डीएमआरसी (DMRC) के संचालन वाला कुल मेट्रो नेटवर्क 389 किलोमीटर का हो जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 8:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) गुरुग्राम में रैपिड मेट्रो नेटवर्क के परिचालन और देखरेख का प्रभार मंगलवार रात से संभाल लेगा. अधिकारियों ने बताया कि 11.6 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर पर सेवाएं सामान्य तरीके से संचालित रहेंगी. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) रैपिड मेट्रो के अधिकारियों से इसका कामकाज अपने हाथ में लेगा.

डीएमआरसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि रैपिड मेट्रो रेल गुरुग्राम लिमिटेड (आरएमजीएल) और रैपिड मेट्रो रेल गुरुग्राम साउथ लिमिटेड (RMGSL) द्वारा विकसित रैपिड मेट्रो लिंक के परिचालन और देखरेख को मंगलवार रात से दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) संभालने जा रहा है.

अधिकारियों के मुताबिक इसके साथ ही दिल्ली और एनसीआर में डीएमआरसी के संचालन वाला कुल मेट्रो नेटवर्क 389 किलोमीटर का हो जाएगा. इसमें कुल 285 स्टेशन हैं जिनमें नोएडा-ग्रेटर नोएडा कॉरिडोर पर संचालित एक्वा लाइन के स्टेशन भी शामिल हैं.

उबर ऐप की मदद से मेट्रो में सफर

ऑनलाइन कैब एग्रीगेटर उबर (Uber) ने भारत में एक नई सर्विस शुरू की है. अब आप जल्द ही उबर ऐप की मदद से मेट्रो में सफर कर सकेंगे. इसके लिए यात्रियों को कार्ड या फिर टोकन का इस्तेमाल नहीं करना होगा. सार्वजनिक परिवहन (Public Transport) को बढ़ावा देने के लिए उबर ने दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन लिमिटेड (DMRC) के साथ समझौता किया है. नए फीचर के तहत अब उबर ऐप में दिल्ली मेट्रो से जुड़ी जानकारी मिलेगी. उबर के सीईओ दारा खुसरोशाही ने कहा कि नई दिल्ली एशिया पेसिफिक में दूसरा शहर है जहां इस फीचर की शुरुआत की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

भारतीय सेना ने ऐसे तबाह किए आतंकियों के ठिकाने, पढ़ें पूरी कहानी
Loading...

करतारपुर साहिब: प्रस्तावित शुल्क को कांग्रेस ने बताया ‘जजिया टैक्स’,कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 8:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...