लाइव टीवी

Delhi Metro Alert: मेट्रो ट्रैक पर कूदकर अधेड़ ने की सुसाइड, ट्रेनों की आवाजाही चरमराई

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 11:20 AM IST
Delhi Metro Alert: मेट्रो ट्रैक पर कूदकर अधेड़ ने की सुसाइड, ट्रेनों की आवाजाही चरमराई
दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन पर यात्रा प्रभावित हुई है. (फाइल फोटो)

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के ब्‍लू लाइन के द्वारका मोड़ मेट्रो स्‍टेशन के ट्रैक पर एक शख्‍स के कूदने के कारण द्वारका सेक्‍टर-21 और राजीव चौक (Blue Line) के बीच मेट्रो ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 11:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्‍ली मेट्रो (Delhi Metro)  को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ब्‍लू लाइन के द्वारका मोड़ मेट्रो स्‍टेशन के ट्रैक पर एक शख्‍स के कूदने के कारण द्वारका सेक्‍टर-21 और राजीव चौक के बीच मेट्रो ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. डीसीपी मेट्रो के अनुसार, 50 साल के एक अधेड़ ने द्वारका मोड़ स्टेशन पर आत्महत्या कर ली. यह घटना प्लेटफार्म नंबर 1 पर गुरुवार सुबह तकरीबन 10: 10 में हुई. मृत व्यक्ति की अब तक शिनाख्त नहीं हो सकी है. दिल्‍ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) के अनुसार, इस वजह से ट्रेनों के परिचालन में देरी हुई है.

लोगों को हुई परेशानी

सुबह पीक आवर होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. नोएडा इलेक्‍ट्रॉनिक सिटी और द्वारका सेक्‍टर-21 ब्‍लू लाइन मेट्रो रूट में आता है. बता दें कि सुबह में इस रूट पर बड़ी तादाद में लोग ऑफिस और अन्‍य काम के लिए यात्रा करते हैं.

पीक आवर में बढ़ जाती हैं समस्या

सुबह 8 बजे से लेकर 11 बजे तक पीक आवर माना जाता है. इस दौरान द्वारका और अन्य इलाकों के लोग बड़ी संख्या में द्वारका से नोएडा की ओर आते हैं. ट्रेन की सेवाएं बाधित या इसमें देरी होने के कारण यात्रियों की परेशानी काफी बढ़ जाती है.

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटनायें


इससे पहले 3 जनवरी को भी मेट्रो के सामने कुदकर जान देने की कोशिश की 2 घटनायें हुई थी. जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी. साउथ दिल्ली के घिटोरनी स्टेशन पर नितिन चंडोक ने आत्महत्या कर ली थी. जबकि दूसरी घटना झिलमिल मेट्रो स्टेशन पर घटित हुई. यहां 6 साल से कैंसर की बीमारी से पीड़ित किशनलाल नामक अधेड़ ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. लेकिन इस प्रयास में वह सफल नहीं हो सका. मेट्रो ट्रेन ऑपरेटर ने इससे पहले ही ट्रेन रोक दी थी.

ये भी पढ़ें: 

सोनिया गांधी के निर्देश पर भी चुनाव नहीं लड़ना चाहते ये दिग्गज!

Traffic Advisory: दिल्ली के इन रूट्स से जाने की सोच रहे हैं तो बदल लें इरादा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 10:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर