लाइव टीवी
Elec-widget

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की समस्या को लेकर तीन दिवसीय सम्मेलन, 600 डॉक्‍टर शामिल

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 11:38 PM IST
दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की समस्या को लेकर तीन दिवसीय सम्मेलन, 600 डॉक्‍टर शामिल
कान्‍फ्रेंस में ये भी बताया गया कि योगा किस तरह से प्रदूषण के खिलाफ लड़ने में फायदेमंद है . फोटो.एपी

ग्रेटर नोएडा के क्रॉउन प्लाजा होटल में यूरोलोजी सोसाइटी ऑफ इंडिया की 29वीं वार्षिक कॉन्फ्रेंस (SUNG (SOCIETY OF UROLOGIST OF NOIDA AND GHAZIABAD) द्वारा आयोजित की गई. यह कार्यक्रम 15 नवंबर से शुरू हुआ और 17 नवंबर तक चलेगा. इसमें देश और विदेश के 600 डॉक्टर्स हिस्सा ले रहे हैं. यहां पर वह कई अहम मुद्दों पर अपने विचार रख रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 11:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सर्दियों की दस्‍तक के साथ ही दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) में जहरीले प्रदूषण (Pollution) ने लोगों का जीना मुश्‍किल कर दिया है. दूसरी और दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में देश विदेश के जाने-माने डॉक्टर्स पर्यावरण (Environment) को बचाने की मुहिम में जुटे हैं. इनकी कोशिश है कि किस तरह प्रैक्टिस के दौरान प्लास्टिक (Plastic Use) के इस्तेमाल को रोका जाए? साथ ही कार्यक्रम में आए लोगों को प्लास्टिक से दूर रखा जाए. गुरुवार को ग्रेटर नोएडा के क्रॉउन प्लाजा होटल में यूरोलोजी सोसाइटी ऑफ इंडिया की 29वीं वार्षिक कॉन्फ्रेंस (SUNG (SOCIETY OF UROLOGIST OF NOIDA AND GHAZIABAD) द्वारा आयोजित की गई.

यह कार्यक्रम 15 नवंबर से शुरू हुआ और 17 नवंबर तक चलेगा. इसमें देश और विदेश के 600 डॉक्टर्स हिस्सा ले रहे हैं. यहां पर वह कई अहम मुद्दों पर अपने विचार रख रहे हैं. कॉन्फ्रेंस को अपोलो हास्पिटल के जाने-माने डॉक्टर अजित सक्सेना और हिलियोस के डॉ संजीव गर्ग ने संबोधित किया. इसमें उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम से आम जनता को फायदा होगा. उन्होंने बताया कि योगा किस तरह से फायदेमंद है इसको विस्तार से तीन दिन तक चलने वाले कार्यक्रम में बताया गया.

साथ ही डॉक्टर्स ने कहा कि SUNG का मुख्य लक्ष्य देश को प्लास्टिक से निजात दिलाना है. इसके लिए हम लोगों के द्वारा उचित कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि 16 नवंबर को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान होंगे. साथ ही निजाम ब्रदर्स भी अपने सूफियाना अंदाज से सभी को एक संदेश देंगे. आगे बोलते हुए डॉ अजित सक्सेना ने कहा कि पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों की विधवाओं को SUNG की तरफ से आर्थिक मदद भी दी जाएगी. कार्यक्रम में डॉ अजीत सक्सेना, डॉ संजीव गर्ग, शी विंग्स के फाउंडर मदन मोहित भारद्धाज उपस्थित रहे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 11:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com