लाइव टीवी

दिल्ली में मौसम ने बदली करवट, राजधानी समेत आसपास के इलाकों में तेज बारिश

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 2:41 PM IST
दिल्ली में मौसम ने बदली करवट, राजधानी समेत आसपास के इलाकों में तेज बारिश
दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट इलाके की तस्वीर. (साभार: ANI)

राजधानी दिल्ली और एनसीआर (NCR) के नोएडा और आस-पास के इलाकों में गुरुवार दोपहर को तेज बारिश (Heavy Rain) हो रही है. इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने की जानकारी मिल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 2:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में गुरुवार को मौसम ने अचानक करवट बदल ली है. इससे दिल्‍ली के साथ ही नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश हुई है. इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. 'स्‍काईमेट' ने कहीं-कहीं ओले गिरने का भी पूर्वानुमान जताया है. वहीं दक्षिणी दिल्ली में मूसलाधार बारिश हो रही है. पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर भी बारिश जारी है.

ग्रेटर नोएडा से मिल रही खबर के अनुसार, आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है. जिसके कारण इन घरों की दीवारों में दरार आई है. बताया जा रहा है कि लगभग एक दर्जन घरों में भारी नुकसान हुआ. घटना ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र के मायचा गांव की बताई जा रही है. आकाशीय बिजली घरों की छतों पर रखी पानी की टंकी समेत पंखे पर गिरी. जिस कारण छत पर सुख रहे कपड़े भी जल गये. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. सुबह से हो रही बारिश के साथ बिजली गिरी थी. जिसका कई घरों के इन्वर्टर, फ्रिज पर भी असर हुआ है.

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक दर्ज की गई. वहीं नमी (Humidity) का स्तर 97 फीसदी तक दर्ज हुआ है. वहीं एनसीआर के अन्य शहरों गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, सोनीपत और गाजियाबाद में बारिश और कई स्थानों पर ओले गिरने की जानकारी मिल रही है. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अपनी अपडेट में इसका पूर्वानुमान जताया था. माना जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में यह बदलाव हुआ है.

ये भी पढ़ें: 

पिता से बगावत कर की थी लव मैरिज, अब साक्षी मिश्रा पर फिल्‍म बनाने की तैयारी

शीतलहर के चलते लखनऊ के सभी स्कूल आज रहेंगे बंद, जानिए- कैसा रहेगा मौसम का हाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 2:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर