देशभर के करीब 500 मरीजों को ठगने वाला गैग चढ़ा पुलिस के हत्थे

मनोज, रवि और मुजम्मिल नाम के ठगों को चांदनी महल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी महाराष्ट्र के औरंगाबाद के रहने वाले है.

News18Hindi
Updated: August 31, 2018, 11:17 PM IST
देशभर के करीब 500 मरीजों को ठगने वाला गैग चढ़ा पुलिस के हत्थे
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: August 31, 2018, 11:17 PM IST
(आनंद तिवारी)

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे अन्तर्राजीय गैंग का पर्दाफाश किया है जो देसी दवाओं के जरिए गंभीर बीमारियों के इलाज का दावा कर लोगो से ठगी करता था. सेंट्रल जिला पुलिस ने इस गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

मनोज, रवि और मुजम्मिल नाम के ठगों को चांदनी महल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी महाराष्ट्र के औरंगाबाद के रहने वाले है. पुलिस के मुताबिक ये अलग अलग शहर में पहले जगह किराए पर लेते और फिर उसमें मेडिकल से संबंधित कई दवाएं रख देते थे. इसके बाद इनके एजेंट बड़े-बड़े अस्पतालों पर घात लगाते थे. इसके बाद जिन मरीजों को गंभीर या लाइलाज बीमारी होती ऐसे मरीजों को देसी दवाओं के जरिए गारंटी इलाज का दावा करते थे. महज 1 ग्राम दवा को हजारों से लेकर लाख रुपए तक में बेचते थे. इन्होंने कई राज्यो में करीब 500 से ज्यादा लोगो से ज्यादा करोड़ो की ठगी की है.

पुलिस ने इनके कब्जे से लाखों रुपये की देसी दवाइयों के नाम पर नकली पाउडर और तेल भी बरामद किए है. इससे पहले ये गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश,  राजस्थान सहित कई राज्यो में मेडिकल इलाज के नाम पर करोड़ो की ठगी कर चुके हैं.

डीसीपी सेंट्रल मंदीप सिंह रंधावा के मुताबिक पांच राज्यों के करीब 500 से ज्यादा मरीजों को ठगने वाला ये गैंग केवल दिल्ली में महज 20 दिनों में 34 मरीजों को पुख्ता इलाज का झांसा देकर उनसे मोटा पैसा बसूल चुका है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर