लाइव टीवी

दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, IED के साथ तीन संदिग्ध गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 5:08 PM IST
दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, IED के साथ तीन संदिग्ध गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुवाहाटी से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने गुवाहाटी से IED के साथ तीन संदिग्ध (Terrorist) को गिरफ्तार किया है. तीनों संदिग्ध आईएस से जुड़े बताए जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 5:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम किया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने सोमवार को IED के साथ तीन संदिग्धों  को गिरफ्तार किया है. स्पेशल सेल ने इन्हें गुवाहाटी से गिरफ्तार किया है. तीनों संदिग्ध आईएस से जुड़े बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान भी बरामद किया है.

डीसीपी दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि पुलिस ने इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) के साथ तीन संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. ये तीनों संदिग्ध बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते थे. पकड़े गए संदिग्ध दिल्ली, असम सहित कई राज्यों में हमले की तैयारी कर रहे थे.



घाटी में भी पकड़ा गया आतंकीजम्मू-कश्मीर में भी सोमवार को जिंदा ग्रेनेड के साथ एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ये आतंकी बारामूला में रेलवे भर्ती के दौरान बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. उसके पास से ग्रेनेड मिला है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं.

धमकी देने का काम करता था शख्स
इससे पहले अवंतीपोरा में पुलिस ने गुरुवार को एक आतंकी के सहयोगी को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने कहा कि पकड़ा गया व्यक्ति त्राल क्षेत्र में स्थानीय लोगों को धमकी देने और डराने का काम किया करता था. पुलिस के मुताबिक, श्राल के लारो जगीर इलाके के निवासी आसिफ अहमद भट्ट इलाके में धमकी भरे पोस्टर लगाने में शामिल था.

ये भी पढ़ें-

कश्मीर में स्थिति हो रही सामान्य, पहले के मुकाबले अधिक वाहन नजर आये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 3:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर