नेपाली मूल का तस्कर गिरफ्तार, पाक से लाता था नकली नोट, दाऊद के बारे में किया खुलासा

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने फर्जी नोट छापने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह के तार मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) से जुड़े बताए जा रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 9:04 PM IST
नेपाली मूल का तस्कर गिरफ्तार, पाक से लाता था नकली नोट, दाऊद के बारे में किया खुलासा
लाल घेरे में नेपाली मूल का तस्कर
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 9:04 PM IST
दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने फर्जी नोट छापने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह के तार मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) से जुड़े बताए जा रहे हैं. सोमवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशन सेल ने नेहरू प्लेस (Nehru Place) से आलम अंसारी नाम के एक नेपाली शख्स (Nepali) को गिरफ्तार किया. आलम अंसारी के पास से साढ़े पांच लाख रुपए नकली भारतीय मुद्रा के नोट बरामद किए गए. ये पैसे दो हजार के नोटों के बंडल में बरामद किए गए हैं.

पुलिस का आरोप है कि गिरफ्तार शख्स भारत-नेपाल सीमा के रास्ते पाकिस्तान से आने वाले नकली नोटों की तस्करी में शामिल था. आरोपी आलम अंसारी नेपाल के पारसा जिले का रहने वाला है. जिसे पुलिस ने नेहरू प्लेस बस डिपो से गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में असलम ने खुलासा किया है कि ये जाली नोट उसे पाकिस्तान से मिल रहे थे. वो इन नोटों को भारत में सप्लाई कर रहा था. पाकिस्तान से जाली नोटों की खेप बड़े पैमाने पर नेपाल के रास्ते भारत आ रही है.

पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आते थे नकली नोट
पूछताछ में असलम ने बताया कि अब्दुल रहमान नाम का शख्स उसे नोट देता था. जिसे दाऊद इब्राहिम नोट भेजता है. असलम ने खुलासा करते हुए बताया, 'पाकिस्तान से जाली नोट नेपाल आ जाते हैं. फिर ये नकली नोट बिहार रक्सौल बोर्डर पर मौजूद एजेंट दिनेश कुमार, मोहम्मद सगीर और भोला तक पहुंचाए जाते हैं. इसके बाद वो नकली नोटों की ये खेप भारत पहुंचाते हैं.'

पिछले पांच सालों से नकली नोट की तस्करी कर रहा था
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पिछले पांच सालों से नकली नोटों की तस्करी कर रहा है. वह अपने गिरोह के सहयोगियों की मदद से भारत में नकली नोटों की सप्लाई करता था. डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि वह पिछले एक साल में करीब एक करोड़ रुपए के नकली नोटों की सप्लाई कर चुका है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

दिल्ली में सीरियल रेपिस्ट गिरफ्तार, चॉकलेट दिलाने के बहाने बच्चियों को बनाता था अपना शिकार

पूर्वी दिल्ली को सुंदर बनाने में जुटे BJP सांसद गौतम गंभीर, इस शख्स से मांगी मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 8:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...