दिल्‍ली पुलिस ने कुख्‍यात नीरज बवानिया गैंग के नौ गुर्गे दबोचे, 19 मामलों में आरोपी

नीरज बवानिया गैंग के इन बदमाशों के ऊपर हत्या, हत्या के प्रयास और लूट के 19 मामलों का खुलासा हुआ है. इस गैंग ने 2014 में बागपत में स्पेशल सेल की कस्टडी से अपने एक साथी को छुड़ा लिया था.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 8:36 AM IST
दिल्‍ली पुलिस ने कुख्‍यात नीरज बवानिया गैंग के नौ गुर्गे दबोचे, 19 मामलों में आरोपी
दिल्‍ली के कुख्‍यात नीरज बवानिया गैंग के 9 गुर्गे गिरफ्तार.
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 8:36 AM IST
दिल्ली के रोहिणी जिला पुलिस ने तिहाड़ जेल में बन्द गैंगस्टर नीरज बवानिया के गैंग के 9 खतरनाक गुर्गों को गिरफ्तार किया है. इन बदमाशों ने दिल्‍ली में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है. इनके पास से पुलिस ने हथियार और कारतूसों के अलावा तीन लक्‍जरी कारें भी बरामद की हैं.

ये अपराधी इन कारों का इस्‍तेमाल वारदातों में करते थे. इतना ही नहीं नीरज बवानिया के तिहाड़ में बंद होने के बावजूद इन लोगों ने नीरज के आतंक को जिंदा रखा था. ये सभी उगाही से लेकर लूट और मर्डर की वारदातों में शामिल रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने इन सभी से पूछताछ कर रही है.

एक बदमाश पर लगा है मकोका
पुलिस के मुताबि‍क पकड़े गए इन बदमाशों में से एक बदमाश नवीन पर मकोका भी लगा है जिसने 2015 में रोहिणी कोर्ट से लौट रही जेल वैन के अंदर दो लोगों की हत्या को नीरज बवानिया के साथ अंजाम दिया था. उस समय ये तिहाड़ में ही बन्द था. उसके बाद ये हाल ही में जमानत पर बाहर आकर फिर वारदात का प्रयास कर रहा था.

अबतक इन बदमाशों के ऊपर हत्या, हत्या के प्रयास और लूट के 19 मामलों का खुलासा हुआ है. इस गैंग ने 2014 में बागपत में स्पेशल सेल की कस्टडी से अपने एक साथी को छुड़ा लिया था. दिल्ली के कंझावला इलाके में ये सभी मर्सिडीज और दो कारों के साथ एक विवादित प्रोपर्टी पर कब्ज़ा करने के इरादे से पहुँचे थे. तभी कंझावला पुलिस ने घेराबंदी करके इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान ने कहा भारत के साथ नहीं होगा कारोबार, जानें किन सामानों पर लटकी तलवार
Loading...

जानिए लद्दाख कैसे बना था भारत और कश्मीर का हिस्सा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 8:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...