दिल्‍ली: नपुंसक बनाकर किन्‍नर बनाने वाली गैंग गिरफ्तार

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार ने बताया कि आरोपी बिजली (35) को उत्तर प्रदेश-दिल्ली सीमा के समीप से गिरफ्तार किया गया है.

Anand Tiwari
Updated: July 12, 2018, 10:54 PM IST
दिल्‍ली: नपुंसक बनाकर किन्‍नर बनाने वाली गैंग गिरफ्तार
आरोपी किन्नर बिजली
Anand Tiwari
Updated: July 12, 2018, 10:54 PM IST
अपने साथियों के साथ मिलकर कथित रुप से एक व्यक्ति का अपहरण करने और उसका बंध्याकरण करने समेत चार मामलों में वांछित एक ट्रांसजेंडर को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार ने बताया कि आरोपी बिजली (35) को उत्तर प्रदेश-दिल्ली सीमा के समीप से गिरफ्तार किया गया है. वह गुरु पुष्पा किन्नर ग्रुप का सदस्य है और स्वरुप नगर, भलस्वा डेयरी, खजूरी खास आदि क्षेत्रों में सक्रिय है.

कुमार के अनुसार उसके खिलाफ दर्ज एक प्राथमिकी में एक व्यक्ति ने आरोप लगाया था कि बिजली और उसके साथियों ने उसे अगवा कर लिया और उसका बंध्याकरण कर दिया. एक अन्य प्राथमिकी में शिकायतकर्ता ने बिजली के खिलाफ अपहरण, हमला, चोरी आदि के आरोप लगाए हैं. बिजली और उसके साथी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार थे.

शक है कि बिजली अपने किन्नरों के गैंग में इजाफा करने के लिए गरीब लोगों को अपना शिकार बनाती था. इसका फायदा यह होता है कि जितना बड़ा किन्नर ग्रुप का कुनबा होगा उनकी शादी समारोह और दूसरे आयोजनों में जाकर उतनी ही आय भी बढ़ती है.

बिजली दिल्ली पुलिस का एक वांटेड अपराधी था और कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा था. उसके बाकी गैंग मेम्बर की भी तलाश की जा रही है. आउटर दिल्ली में सक्रिय बिजली के किन्नर गैंग की आका है पुष्पा. माना जा रहा है कि यह सब इसके इशारे पर किया गया.

और भी देखें

Updated: September 19, 2018 10:54 AM ISTVIDEO- संघ प्रमुख मोहन भागवत की दो टूक, मुसलमानों से परहेज हिंदुत्व नहीं
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर