मुखर्जी नगर घटना के बाद दंगा भड़काने के आरोप में पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज

दिल्ली पुलिस में तैनात इस कॉन्स्टेबल ने सिख समुदाय के लोगों को लेकर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद मामला तूल पकड़ते ही उस पोस्ट को हटा दिया था.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 12:56 PM IST
मुखर्जी नगर घटना के बाद दंगा भड़काने के आरोप में पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज
मुखर्जी नगर घटना के बाद दंगा भड़काने के आरोप में एक पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज.
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 12:56 PM IST
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुखर्जी नगर में 16 जून को एक ऑटो वाले और दिल्ली पुलिस कर्मियों के बीच हुए झगड़े के बाद एक पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस मारपीट मामले के बाद आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले दिल्ली पुलिस के सिपाही सचिन भाटी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 के तहत दंगा भड़काने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस में तैनात इस कॉन्स्टेबल ने सिख समुदाय के लोगों को लेकर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद मामला तूल पकड़ते ही उस पोस्ट को हटा दिया था. इस मामले की शिकायत कोटला मुबारक पुर थाने से क्राइम ब्रांच के पास पहुंची और उसके बाद इसकी जांच स्पेशल सेल को दी गई थी. फिलहाल इस मामले की रिपोर्ट स्पेशल सेल ने साकेत कोर्ट में सौपी है.

ये था पिटाई का मामला
बता दें कि मुखर्जी नगर में ऑटो चालक सरबजीत सिंह और पुलिसकर्मियों के बीच लड़ाई का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. पेशे से वकील सीमा सिंघल द्वारा दायर याचिका में मीडिया में आई खबरों का हवाला देते हुए कहा गया कि पुलिस ने ऑटो रिक्शा चालक और उसके नाबालिग बेटे को बुरी तरह से पीटा. साथ ही याचिका में मामले में मेडिकल रिपोर्ट समेत रिकॉर्ड तलब करने की मांग की गई.

मुखर्जी नगर में टैम्‍पो ड्राइवर से मारपीट मामले में दिल्‍ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को चार सप्ताह में जांच पूरी करने का आदेश दिया. मुखर्जी नगर थाने के पुलिसकर्मियों पर एक बुजुर्ग के साथ मारपीट करने का आरोप था. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट में कहा कि इस मामले में 10 पुलिसकर्मियों को अनुशासन हीनता के चलते दूसरे पुलिस थाने में ट्रांसफर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें

लाठी, तलवार और लात-घूंसे : सड़क पर दिल्ली पुलिस ने ड्राइवर से दिखाई बेरहमी
Loading...

मुखर्जी नगर में तलवार से हमला, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 12:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...