नौकरी दिलाने वाले फ़र्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 1000 लोगों को बनाया शिकार

इस कॉल सेंटर को मामा और भांजा चला रहे थे. इन जालसाजाें ने एयरपोर्ट पर नौकरी के नाम पर अखबारों में विज्ञापन भी दिए थे. जिसकी वजह से करीब ए‍क हजार लोग इनकी बातों में फंस गए.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 12:04 PM IST
नौकरी दिलाने वाले फ़र्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 1000 लोगों को बनाया शिकार
नौकरियां दिलाने के नाम पर फंसाने वाले कॉल सेंटर का पर्दाफाश.
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 12:04 PM IST
दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट पर चलाए जा रहे कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है. नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले इस कॉल सेंटर ने करीब एक हजार लोगाें को अपना शिकार बनाया था. कॉल सेंटर से चार लड़कियों सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के मुताबिक इस कॉल सेंटर को मामा और भांजा चला रहे थे. इन जालसाजाें ने एयरपोर्ट पर नौकरी के नाम पर अखबारों में विज्ञापन भी दिए थे. जिसकी वजह से करीब ए‍क हजार लोग इनकी बातों में फंस गए. जबकि करीब 20 हजार लोगों से इन्‍होंने नौकरी को लेकर संपर्क किया था. कॉल सेंटर से इन सभी लोगों का डाटाबेस मिला है. जिसे ये कंपनियों को बेचकर पैसा कमाते थे.

फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए इन सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है. साथ ही इस कॉल सेंटर के अब तक के सभी कामों की तहकीकात कर रही है. यह भी जानने की कोशिश की जा रही है कि ये नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे भी लेते थे या नहीं.

ये भी पढ़ें:

9 बैंकों के क्रेडिट कार्ड का बिल था पेंडिंग, पूरे परिवार के साथ चौथी मंजिल से कूदा शख्स

पटना-दिल्‍ली फ्लाइट में 6 महीने के बच्‍चे की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 11:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...