571 किलो चंदन की लकड़ी के साथ तस्‍कर गिरफ्तार

ये गिरोह ट्रक में तस्करी कर इस चंदन की लकड़ी को दिल्ली लाया और फिर इसे दिल्ली के ही असोला इलाके में एक गोदाम में छुपा कर रख दिया गया. बाद में नेपाल के रास्ते से होते हुए इस चंदन को चीन में सप्लाई किया जाना था.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 3:37 PM IST
571 किलो चंदन की लकड़ी के साथ तस्‍कर गिरफ्तार
दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चंदन की लकड़ी बरामद की.
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 3:37 PM IST
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चंदन की लकड़ी के तस्कर अमित वर्मा को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही अमित वर्मा के पास से करीब 571 किलो चंदन की लकड़ी बरामद की है. पुलिस के मुताबिक ये चंदन की लकड़ी स्मगलिंग करके कर्नाटक से दिल्ली लायी गयी थी.  इस चंदन की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में करीब 2 करोड़ रुपये के आसपास बताई जा रही है.

ये गिरोह ट्रक में तस्करी कर इस चंदन की लकड़ी को दिल्ली लाया और फिर इसे दिल्ली के ही असोला इलाके में एक गोदाम में छुपा कर रख दिया गया. बाद में नेपाल के रास्ते से होते हुए इस चंदन को चीन में सप्लाई किया जाना था. पुलिस का कहना है कि अमित ने ये चंदन की लकड़ी नोएडा के एक सप्लायर से खरीदी थी. फिलहाल पुलिस इस सिंडिकेट के बाकी सदस्यों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

हरियाणा पुलिस ने भी बरामद की थी करोड़ों की चंदन की लकड़ी
कुछ दिन पहले ही हरियाणा पुलिस ने चंदन की लकड़ी के साथ एक शख्‍स को गिरफ्तार किया था. इसके पास से 10 टन चंदन की लाल लकड़ी बरामद की गई थी. 338 टुकड़ों में मिली इस चंदन की लकड़ी की कीमत बाजार में करोड़ों रुपये आंकी गई. गिरफ्तार किए गए ट्रक चालक ने बताया कि इस लकड़ी को कोलकाता लेकर जाया जा रहा था. इस मामले में कई अन्‍य लोग भी शामिल थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 5, 2019, 3:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...