मुखर्जी नगर मामला: ऑटो चालक से मारपीट करने वाले दो सिपाही बर्खास्त

बता दें, इस मामले को लेकर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को चार सप्ताह में जांच पूरी करने का आदेश दिया था.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:27 PM IST
मुखर्जी नगर मामला: ऑटो चालक से मारपीट करने वाले दो सिपाही बर्खास्त
ऑटो चालक से मारपीट करते पुलिसकर्मी (File Photo)
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:27 PM IST
दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में ऑटो चालक और उसके बेटे की कुछ पुलिसवालों द्वारा की गई पिटाई को दिल्ली पुलिस ने दो सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया है. दोनों सिपाही 16 जून से सस्पेंड चल रहे थे. बता दें, इस मामले को लेकर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने दो जुलाई को दिल्ली पुलिस को चार सप्ताह में जांच पूरी करने का आदेश दिया था.

बुधवार को दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ऑटो चालक की लड़ाई में शामिल कॉन्स्टेबल पुष्पेंद्र और सत्यप्रकाश को बर्खास्त कर दिया है. दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर राकेश कुमार ने बताया कि सभी तथ्यों की जांच करने के बाद दोनों की मामले में संलिप्तता पाई गई. दोनों का व्यवहार अव्यवसायिक था. इसलिए दोनों कॉन्स्टेबल पुष्पेंद्र और सत्यप्रकाश को बर्खास्त किया जाता है. यह कार्रवाई इसलिए की गई है ताकि दूसरों के सामने एक उदाहरण पेश किया जा सके जो ऐसा अनप्रोफेशनल व्यवहार करते हैं.

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने घटना को बताया था बर्बर
इससे पहले दो जुलाई को दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था कि उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के मुखर्जी नगर में एक ऑटो रिक्शा चालक और उसके नाबालिग बेटे पर पुलिस का हमला पुलिस की बर्बरता का उदाहरण है. न्यायमूर्ति जयंत नाथ और न्यायमूर्ति नजमी वजीरी की पीठ ने कहा कि यह पुलिस की बर्बरता का उदाहरण नहीं है, तो क्या है? इस मामले की स्वतंत्र सीबीआई जांच का अनुरोध करने वाली एक जनहित याचिका पर केंद्र सरकार, आप सरकार और दिल्ली पुलिस को अपना रुख बताने के लिए नोटिस जारी करते हुए पीठ ने यह टिप्पणी की थी.

ये भी पढ़ें--

कांवड़ यात्रा को लेकर बरेली जंक्शन को उड़ाने की धमकी, इस आतंकी संगठन ने भेजी चिट्ठी

हाईप्रोफाइल सोसाइटी में लड़की के सामने बालकनी में नंगा हो गया शख्स, फिर...
Loading...

साध्वी प्राची बोलीं- मुस्लिमों की बनाई कांवड़ न खरीदें कांवड़िए, माला और भाला साथ लेकर चलें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 11:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...