VIDEO: दिल्ली में निठल्ले, लापरवाह और भ्रष्ट पुलिसवालों को जबरन रिटायर किया जाएगा

दिल्ली पुलिस के विजिलेंस विभाग ने सभी जिलों के डीसीपी को इस बारे में पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि वो ऐसे पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग करें जो निठल्ले, लापरवाह और भ्रष्ट हैं. स्क्रीनिंग पूरी होने के बाद उन पर कार्रवाई की जाएगी.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 12:14 PM IST
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 12:14 PM IST
दिल्ली में निठल्ले, लापरवाह और भ्रष्ट पुलिसवालों को जबरन रिटायरमेंट देकर घर भेजने की तैयारी है. इसका मंगलवार (23 जुलाई) की देर रात आदेश भी जारी कर दिया गया. दिल्ली पुलिस के विजिलेंस विभाग ने सभी जिलों के डीसीपी को इस बारे में पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि वो ऐसे पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग करें जो निठल्ले, लापरवाह और भ्रष्ट हैं. स्क्रीनिंग पूरी होने के बाद उन पर कार्रवाई की जाएगी.

दिल्ली पुलिस के विजिलेंस विभाग ने सभी जिलों के डीसीपी को लिखे पत्र में कहा कि डार्क शीप और डेड वोण्ड बन चुके पुलिसकर्मियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए. सिपाही से लेकर सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों की स्क्रीनिंग डीसीपी करेगा. जबकि इंस्पेक्टर रैंक की स्क्रीनिंग जॉइंट सीपी करेंगे. विजिलेंस ने कुल 8 बिंदुओं पर स्क्रीनिंग कर कार्रवाई करने के लिए कहा है.

विजिलेंस ने जिन 8 बिंदुओं पर कार्रवाई करने के लिए कहा है, उनमें भ्रस्टाचार, डयूटी से गायब रहना, आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहना, नशे का आदी होना, या किसी आपराधिक केस में कोर्ट से आरोप तय होने जैसे मामलों पर कार्रवाई करने के लिए कहा है. स्क्रीनिंग कमेटियां अपने अपने जिलों से ऐसे पुलिसकर्मियों के नाम विजिलेंस को भेजेंगीं और फिर इन पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें--

कर्नाटक: इकलौते बसपा MLA ने भी नहीं सुनी मायावती की बात, पार्टी से निकाला

जानिए कौन है यह बच्चा, जिसके साथ संसद में खेल रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी

सोनभद्र: चुपके से उम्भा गांव पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, पीड़ितों के लिए मांगी सुरक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 11:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...