DU एडमिशन से पहले पकड़ी गई 35 करोड़ की ड्रग्स, निशाने पर थे नए कॉलेज छात्र

एनसीबी ने दिल्ली एयरपोर्ट से एंडरसन नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. जिसने पेट मे करीब 61 कोकीन के कैप्सूल छुपाकर रखे थे.

Anand Tiwari | News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 3:18 PM IST
DU एडमिशन से पहले पकड़ी गई 35 करोड़ की ड्रग्स, निशाने पर थे नए कॉलेज छात्र
ड्रग्स के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार
Anand Tiwari | News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 3:18 PM IST
डीयू में एडमिशन प्रॉसेस शुरू हो रहा है. देश भर से छात्र-छात्राएं दिल्ली पहुंच रहे हैं. उधर ड्रग्स तस्कर भी इस मौके को भुनाने की कोशिश में जुट गए हैं. दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय ड्रग्स तस्कर स्टूडेंट्स को निशाना बना रहे हैं. जांच एजेंसियों की भी इन तस्कर पर पैनी नजर है. इसी क्रम में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सोमवार को दिल्ली में अलग-अलग जगह से करीब 35 करोड़ रुपये की हेरोइन और कोकीन की खेप बरामद की है. पुलिस ने कोकीन की खेप साथ एक लेडी ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया है. बरामद हेरोइन मुंबई से ट्रेन के रास्ते दिल्ली लाई गई थी. जबकि कोकीन को दिल्ली के द्वारका इलाके से बरामद किया गया है.

एनसीबी के मुताबिक, युगांडा की रहने वाली एक लड़की रोज मैरी करीब 5 किलो हेरोइन जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजर में कीमत करीब 20 करोड़ रुपए है. इस खेप को लेकर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से मुंबई से दिल्ली पहुंची थी. तभी उसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गिरफ्तार कर लिया. लड़की से पूछताछ के आधार पर द्वारका इलाके से दो नाइजीरिया के रहने वाले शख्स इमैनुएल और एलेक्स को करीब 10 करोड़ की कोकीन के साथ धर दबोचा है.



अंडर 17 फुटबॉल टीम का खिलाड़ी है तस्कर
जानकारी के मुताबिक, पकड़ा गया इमनुअल नाइजीरियाई में अंडर 17 फुटबॉल क्लब टीम का सदस्य रह चुका है. जो लम्बे वक्त से दिल्ली में ड्रग्स सप्लाई के काम से जुड़ा था. ड्रग्स की ये खेप दिल्ली एनसीआर में सप्लाई होने के लिए लाई गई थी. पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया की हेरोइन और कोकीन की ये खेप दिल्ली एनसीआर के कॉलेज स्टूडेंट्स को मिडल मैन के जरिए सप्लाई होना था. जिसके लिए बकायादा ड्रग्स तस्कर मिडल मैन के जरूरी ड्रग्स के डोज स्टूडेंट्स तक पहुंचाते हैं.

पेट में छुपाकर ला रहा था कोकीन
वहीं, एनसीबी ने दिल्ली एयरपोर्ट से एंडरसन नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. जिसने पेट मे करीब 61 कोकीन के कैप्सूल छुपाकर रखे थे. एंडरसन वेनेजुएला से भारत आया था. शक होने पर उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ गया. फिर सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान एंडरसन के शरीर से करीब 800 ग्राम कोकीन निकली. जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

ड्रग्स छुपाने से पहले कई दिन नहीं खाते खाना
Loading...

बता दें कि कैसे ड्रग्स कारोबारी पेट में छुपाकर ड्रग्स की खेप लेकर भारत आते हैं. दरअसल ये पहले अपने पेट को एकदम खाली करते हैं. और फिर कई दिन तक भूखे रहते हैं. इसके बाद ड्रग्स को कैप्सूल में भरकर अच्छे से पैक कर उन कैप्सूल को मुंह से पेट मे निगल लेते हैं. और फिर फ्लाइट में सफर के दौरान न कुछ खाते है न कुछ पीते हैं.

एनसीबी को कैसे लगी भनक
फ्लाइट स्टाफ को पहले से यह जानकारी दी जाती है कि लंबी दूरी की फ्लाइट में जो पैसेंजर संदिग्ध दिखे और फ्लाइट में कुछ खाए पीए नहीं उसकी जानकारी एयरपोर्ट स्टाफ को दी जाए. तब सख्ती से पूछताछ के आधार पर ऐसे लोगों से पूछताछ शुरू की जाती है. जिन्होंने फ्लाइट में कुछ खाया पीया नहीं और तब जाकर ऐसे ड्रग्स तस्कर एजेंसी की गिरफ्त में आते हैं.

ये भी पढ़ें-

मुस्लिम युवक की उतारी टोपी, जय श्री राम नहीं बोला तो पिटाई

राहुल गांधी का अध्यक्ष बने रहना क्यों सूट करता है बड़े नेताओं को?

सनी देओल से चुनाव हारने के बाद सुनील जाखड़ ने दिया पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...