लाइव टीवी

दिल्ली: मानी गईं पुलिसकर्मियों की मांगें, 10 घंटे से जारी धरना समाप्त

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 8:31 PM IST
दिल्ली: मानी गईं पुलिसकर्मियों की मांगें, 10 घंटे से जारी धरना समाप्त
पुलिसवालों की हड़ताल बीते दस घंटों से जारी थी.

वकीलों (Lawyers) के साथ झड़प को लेकर जारी दिल्ली के पुलिसकर्मियों (Delhi Police) का धरना समाप्त हो गया है. इससे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने भी धरना खत्म करने के साथ दोनों पक्षों को शांत रहने की अपील की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 8:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वकीलों (Lawyers) के साथ झड़प को लेकर जारी दिल्ली के पुलिसकर्मियों (Delhi Police) का धरना समाप्त हो गया है. तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के साथ हुई झड़प को लेकर दिल्ली पुलिस का ये धरना बीते दस घंटों से जारी था. इससे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने भी धरना खत्म करने के साथ दोनों पक्षों को शांत रहने की अपील की थी. मामले में गृह मंत्रालय ने दिल्ली हाईकोर्ट से स्पष्टीकरण मांगा है. मंत्रालय ने हाईकोर्ट से 'वकीलों पर कार्रवाई न करने' के आदेश पर सफाई देने के लिए कहा है.

सड़क पर उतरे जवान
मंगलवार को दिल्ली पुलिस के जवान सड़कों पर उतर आए और घटना का जमकर विरोध (Protest) किया. मंगलवार सुबह से ही दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर जवानों प्रदर्शन कर वकीलों के खिलाफ एक्शन की मांग कर रहे थे. मुख्यालय के बाहर सैकड़ों की संख्या में जवान जुटे और 'काला कोट हाय-हाय' के नारे लगाए. दोपहल में पुलिस कमिश्नर ने जवानों से धरना समाप्त करने की अपील की थी लेकिन असर नहीं हुआ.

उपराज्यपाल की अपील

मामले को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल के आवास पर बैठक की गई. इस बैठक में दिल्ली के मुख्य सचिव और गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव भी इस बैठक में मौजूद रहे. इस मीटिंग में उपराज्यपाल ने घायल पुलिसकर्मियों और वकीलों को बेहतर और मुफ्त इलाज मुहैया कराने का आश्वासन दिया. घायल पुलिसकर्मियों को उचित मुआवजा दिया जाएगा. इसके साथ ही एलजी ने कहा है कि दिल्ली पुलिस के किसी भी ऑफिसर के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा. एलजी ने सद्भाव और कानून बनाए रखने की अपील की.

पुलिस कर्मियों की 6 मांगें:
1. निलंबित पुलिस अधिकारी को बहाल करना
Loading...

2. घायल पुलिस अधिकारी को मुआवजा.
3. अधिवक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई.
4. SC में HC के आदेश के खिलाफ अपील.
5. पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने वाले व्यक्तियों का सत्यापन.
6. निचले अधिकारियों के लिए पुलिस एसोसिएशन की मांग.
ये भी पढ़ें:

दिल्ली: इस एक मांग पर अड़े हैं पुलिसकर्मी, प्रदर्शन खत्म करने से किया इनकार

पुलिस-वकील बवाल: दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 8:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...