लाइव टीवी

पुलिस-वकील बवाल: आज इसलिए भड़क गई सोमवार को शांत दिखी दिल्ली पुलिस

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 12:57 PM IST
पुलिस-वकील बवाल: आज इसलिए भड़क गई सोमवार को शांत दिखी दिल्ली पुलिस
सोमवार को दो पुलिसकर्मियों के साथ ही चार अन्य लोगों की पिटाई के फोटो और वीडियो वायरल हुए थे.

सोमवार को भी दिल्ली (Delhi) की दो अलग-अलग कोर्ट (Court) में दो पुलिसकर्मियों (Policeman) के साथ मारपीट की गई. मारपीट की ये घटना सोशल मीडिया (Social Media) पर भी वायरल (Viral) हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 12:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 2 नवबंर शनिवार को तीस हजारी कोर्ट (Tis hazari court) से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और वकीलों के बीच विवाद बढ़ा था. इस विवाद में कई पुलिसकर्मियों की पिटाई के साथ ही आधा दर्जन से ज्यादा वाहनों को आग लगाने की घटना सामने आई थी. वहीं कई वकीलों के चोट लगने की फोटो भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहीं थी. दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए थे. लेकिन सोमवार को शांत दिखी दिल्ली पुलिस अचानक से मंगलवार को सड़क पर उतर आई.

सोमवार को फिर कर दी दो पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट  

शनिवार को वकीलों और पुलिसकर्मियों की झड़प के बाद राजधानी की तमाम कोर्ट में हंगामे की खबर सामने आती रहीं. दोपहर होते-होते घटना की फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी. सोमवार की शाम तक दिल्ली पुलिस का शायद ही कोई ऐसा जवान और अफसर होगा जिसने ये फोटो और वीडियो न देखा हो.

केस एक

साकेत अदालत के बाहर सोमवार को वकीलों द्वारा ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी की कथित तौर पर पिटाई कर दी गई. वीडियो में बाइक पर दिख रहे पुलिसकर्मी को कुछ लोग पीट रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

केस दो

दूसरी घटना कड़कड़डूमा कोर्ट में हुई. यहां किसी काम से कोर्ट पहुंचे तमिलनाडू पुलिस के जवान की पिटाई कर दी गई. उसके कपड़े फाड़ दिए गए. मोबाइल तोड़ दिया गया.
Loading...

सोमवार को एक महिला पत्रकार के साथ भी बदसलूकी की गई और उसका मोबाइल तक तोड़ दिया गया.

तीस हजारी कोर्ट के बाहर एक ऑटो ड्राइवर के साथ मारपीट की गई. एक अन्य ऑटो ड्राइवर को भी पीटा गया और उसके कपड़े फाड़ दिए गए.

रेड कलर की टीशर्ट पहने एक बाइक सवार युवक के साथ भी मारपीट की गई. ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

तीन दिन पहले ऐसे हुआ था बवाल

दिल्‍ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी. पार्किंग को लेकर पुलिसवालों और वकीलों में विवाद हो गया था जो बाद में झड़प में तब्‍दील हो गया. इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी हुई थी. वकीलों ने कोर्ट का दरवाजा अंदर से लॉक कर दिया था. पुलिस को भी अंदर नहीं जाने दिया गया था. झड़प में 10 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हो गए.

ये भी पढ़ें :

वकीलों के खिलाफ सड़क पर उतरी दिल्ली पुलिस, कहा- जब हम ही सुरक्षित नहीं, दूसरों की रक्षा क्या करेंगे

निर्भया केस: दोषियों ने राष्ट्रपति को नहीं भेजी दया याचिका, जल्द शुरू होगी फांसी की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...