दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से पकड़ा जैश आतंकी, दो लाख का था इनाम

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इसी साल मार्च में 2007 के एक केस में दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से इस तीसरे आतंकी बशीर अहमद की तलाश थी, जो इतने साल से फरार चल रहा था.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 10:14 AM IST
दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से पकड़ा जैश आतंकी, दो लाख का था इनाम
दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने श्रीनगर से जैश ए मोहम्‍मद का आतंकी पकड़ा.
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 10:14 AM IST
दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी बसीर अहमद को गिरफ्तार किया है. इस आतंकी पर दिल्‍ली पुलिस ने दो लाख का इनाम घोषित किया था. बसीर को जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर से पकड़ा गया है. फिलहाल पुलिस की टीम इससे पूछताछ कर रही है.


2007 में भी पकड़ा गया था बसीर अहमद
जैश-ए-मोहम्मद के इस आतंकी बसीर अहमद को इससे पहले 2007 में आतंकी गतिविधियों में शामिल होने पर स्पेशल सेल की टीम गिरफ्तार कर चुकी थी. उस दौरान एनकाउंटर में इसके तीन अन्‍य साथियों को भी पकड़ा गया था. जिनमें से एक पाकिस्तानी आतंकी अब्दुल गफ़ूर को सज़ा भी मिली थी. हालांकि बसीर अहमद सहित अन्‍य 2013 में निचली अदालत से जमानत पर छूटकर फरार हो गए.

जबकि दिल्‍ली हाईकोर्ट ने 2014 में इन्हे आरोपी माना. इसके बाद इनके खिलाफ NBW निकला और सभी पर 2 -2 लाख का इनाम रखा गया. तब बसीर अहमद के दो साथियों फयाज अहमद लोन और अब्दुल माजिद को स्पेशल सेल ने इसी साल मार्च में गिरफ्तार किया और अब जाकर इसकी गिरफ्तारी हुई है.
Loading...

ये भी पढ़ें

दिल्‍ली में कनाडाई नागरिक से टैक्‍सी चालक ने की लूट, तलाश जारी

NDMC ने स्‍कूलों का नाम बदलकर किया अटल आदर्श विद्यालय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 9:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...