अफगानिस्‍तान से आई 600 करोड़ की हेराइन बरामद, लग्‍जरी गाड़‍ियों से होनी थी सप्‍लाई

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने ड्रग्‍स के साथ ही कई लग्‍जरी गाड़‍ि‍यां भी बरामद की हैं. इन कारों से ही हेराइन को भारत के अलग-अलग हिस्‍सों में पहुंचाया जाना था.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 11:11 AM IST
अफगानिस्‍तान से आई 600 करोड़ की हेराइन बरामद, लग्‍जरी गाड़‍ियों से होनी थी सप्‍लाई
दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने 600 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स पकड़ी.
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 11:11 AM IST
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 600 करोड़ रुपए कीमत की हेरोइन जब्‍त की है. इसका वजन करीब 150 किलोग्राम है. खास बात है कि यह ड्रग्‍स अफगानिस्‍तान से भारत लाई गई थी. पुलिस ने ड्रग्‍स के साथ ही पांच लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि स्‍पेशल सेल ने ड्रग्‍स के साथ ही कई लग्‍जरी गाड़‍ि‍यां भी बरामद की हैं. इन कारों से ही हेराइन को भारत के अलग-अलग हिस्‍सों में पहुंचाया जाना था. फिलहाल पुलिस की टीम गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही इनके रैकेट का पता लगााने की कोशिश कर रही है.



हाल ही में अटारी सीमा से की थी 2,700 करोड़ की ड्रग्‍स बरामद
Loading...

कस्टम विभाग ने अटारी सीमा पर ट्रक के जरिए ट्रेड रूट से तस्करी कर लाई जा रही 532 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन बरामद की. इसकी कीमत 2,700 करोड़ रुपये बताई गई. भारतीय सीमाशुल्क के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई गई.

सीमा शुल्क (निवारक) कमिश्नर दीपक कुमार गुप्ता ने बताया कि हेरोइन की खेप और बाकी 52 किलो संदिग्ध मिश्रित ड्रग को ट्रक में सेंधा नमक के सैकड़ों बोरों के नीचे छिपाकर रखा गया था. यह ट्रक पाकिस्तान से एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) से शनिवार को अटारी पहुंचा था.

ये भी पढ़ें

आज सोनभद्र नरसंहार पीड़‍ितों से मिलने जाएंगी प्रियंका गांधी

साउथ दिल्‍ली में 72 वर्षीय ऑस्‍ट्रेलियाई को झपटमारों ने बनाया निशाना, छीना बैग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 10:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...