दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी में स्वतंत्रता दिवस की जगह 'गणतंत्र दिवस', HC में याचिका दाखिल

स्वतंत्रता दिवस को लेकर साउथ दिल्ली की पुलिस ने अधिकारियों की ड्यूटी संबंधी दिशा निर्देश जारी किए. इसमें एडवाइजरी में पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के स्‍थान पर गणतंत्र दिवस लिख दिया.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 2:54 PM IST
दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी में स्वतंत्रता दिवस की जगह 'गणतंत्र दिवस', HC में याचिका दाखिल
याचिकाकर्ता दिल्ली निवासी मंजीत सिंह चुग ने कहा कि दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी में इस प्रकार की गलती से साफ पता चलता है कि वरिष्ठ अधिकारी गंभीर नहीं हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 2:54 PM IST
दिल्ली पुलिस (DELHI POLICE) इन दिनों क्या सोच रही है और क्या कर रही है उसमें फर्क नजर आ रहा है. 15 अगस्त की एडवाइजरी जारी करते समय दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस (INDEPENDENCE DAY) के स्‍थान पर गणतंत्र दिवस (REPUBLIC DAY) लिख दिया. दिल्ली पुलिस (POLICE) के लिए यह बड़ी चूक आफ़त साबित हो रही है. मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट (DELHI HIGH COURT) में इस वजह से दिल्ली पुलिस के खिलाफ याचिका (PLEA) दाखिल की गई है. इस पर कल यानी बुधवार को सुनवाई तय की गई है.

दक्षिण दिल्ली की पुलिस का कारनामा
स्वतंत्रता दिवस को लेकर साउथ दिल्ली की पुलिस ने अधिकारियों की ड्यूटी संबंधी दिशा निर्देश जारी किए. इसमें एडवाइजरी में पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के स्‍थान पर गणतंत्र दिवस लिख दिया. जिसके बाद पहले तो इस बात का काफी मजाक बना लेकिन बाद में एक व्यक्ति ने इसे गंभीर मानते हुए याचिका दाखिल कर दी.

वरिष्ठ अधिकारियों ने नहीं पढ़ा

याचिकाकर्ता दिल्ली निवासी मंजीत सिंह चुग ने कहा कि दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी में इस प्रकार की गलती से साफ पता चलता है कि वरिष्ठ अधिकारी गंभीर नहीं हैं और उन्होंने इसे पढ़ना भी उचित नहीं समझा. नहीं तो ऐसी गलती किसी भी हाल में नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: कानपुर: रेप के बाद फांसी पर लटका मिला 11वीं की छात्रा का शव

अयोध्या विवाद सुनवाई LIVE: रामलला विराजमान की तरफ से होगी बहस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 2:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...