लाइव टीवी

दिल्ली: इस एक मांग पर अड़े हैं पुलिसकर्मी, प्रदर्शन खत्म करने से किया इनकार

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 7:56 PM IST
दिल्ली: इस एक मांग पर अड़े हैं पुलिसकर्मी, प्रदर्शन खत्म करने से किया इनकार
दिल्ली पुलिस हेडक्वाटर के बाहर मोमबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शन करते पुलिसकर्मी (Photo- ANI)

विरोध-प्रदर्शन कर रहे दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जवानों ने 6 मांगे सामने रखीं थीं. जिनमें से पांच मांगों पर तो सहमति बन गई लेकिन निचले अधिकारियों के लिए पुलिस एसोसिएशन (Police Association) बनाए जाने की मांग पर बात नहीं बनी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 7:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और वकीलों (Lawyers) के बीच तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में हुई हिंसक झड़प को लेकर मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. दिल्ली पुलिस के जवान सड़कों पर उतर आए और घटना का जमकर विरोध (Protest) किया. पुलिस मुख्यालय के बाहर सैकड़ों की संख्या में दिल्ली पुलिस के जवान जुटे हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिसवाले 6 मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि 6 में से पांच मांगों को मान लिया गया है. लेकिन पुलिस के जवान 'निचले अधिकारियों के लिए पुलिस एसोसिएशन की मांग' को लेकर संतुष्ट नहीं है. जवानों का कहना है कि उन्हें 'निचले अधिकारियों के लिए पुलिस एसोसिएशन की मांग' को लेकर जबतक लिखित में कुछ नहीं मिलता है तबतक प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे. वहीं मामला बढ़ता देख कर गृह मंत्रालय ने इस पूरे मामले में एलजी अनिल बैजल को दखल देने को कहा है.

दिल्ली पुलिस के जवानों की ये थी मांगे
विरोध-प्रदर्शन कर रहे दिल्ली पुलिस के जवानों ने 6 मांगें सामने रखीं थीं. 1- निलंबित पुलिस अधिकारी को बहाल किया जाए. 2- घायल पुलिस अधिकारी को मुआवजा दिया जाए. 3- अधिवक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए. 4- सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील की जाए. 5- पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने वाले व्यक्तियों का सत्यापन किया जाए और आरोपी के खिलाफ उचित धाराओं में केस दर्ज किया जाए. 6- निचले अधिकारियों के लिए पुलिस एसोसिएशन बनाया जाए.

इससे पहले स्पेशल कमिश्नर (क्राइम) सतीश गोलचा ने विरोध-प्रदर्शन कर रहे जवानों को शांत कराते हुए बताया कि घायल पुलिसकर्मियों का अच्छे से अच्छा इलाज मुहैया कराया जा रहा है, साथ ही उन्होंने कहा कि घायल पुलिसकर्मियों को न्यूनतम 25 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इस घोषणा के बाद उन्होंने अपील की कि प्रदर्शन कर रहे सभी पुलिसकर्मी अनुशासन का पालन करते हुए प्रदर्शन खत्म करने की भी अपील की.

दिल्ली पुलिस ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जहां भी पुलिस के साथ हिंसा हुई है वहां उचित धाराओं में केस दर्ज किया गया है और आरोपियों पर कार्रवाई भी की जाएगी. साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों प्रदर्शन खत्म करने की भी अपील की है.

ये भी पढ़ें-

वकीलों के समर्थन में आई AAP, कहा- BJP की सशस्त्र सेना की तरह काम कर रही पुलिस
Loading...

Delhi Police Protest: विरोध प्रदर्शन के चलते इन रास्तों पर लगा भारी जाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 7:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...