लाइव टीवी

दिल्ली में बनाई जाएंगी इंटरनेशनल लेवल की सड़कें: CM केजरीवाल

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 5:54 PM IST
दिल्ली में बनाई जाएंगी इंटरनेशनल लेवल की सड़कें: CM केजरीवाल
सीएम केजरीवाल का कहना है कि इंटरनेशनल लेवल की सड़कें बनाई जाएंगी. इसके लिए पहले 9 सड़कों पर पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर काम किया जाएगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi CM) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि दिल्ली में सड़कों को रिडिजाइन किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 5:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi CM) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि दिल्ली में सड़कों को रिडिजाइन किया जाएगा. सीएम केजरीवाल का कहना है कि इंटरनेशनल लेवल की सड़कें बनाई जाएंगी. इसके लिए पहले 9 सड़कों पर पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर काम किया जाएगा. और 1 साल के अंदर इनका काम पूरा भी हो जाएगा. इनके रिडिजाइन के बाद दिल्लीवासियों को ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी और साथ ही एक्सिडेंट्स में भी काफी हद तक कमी आएगी.

केजरीवाल ने कहा कि इन सड़कों को कुछ इस तरह डिजाइन किया जाएगा कि इसमें फुटपाथ के लिए भी जगह होगी और साइकिल सवारों के लिए भी. सभी फुटपाथ को भी रिकंस्ट्रक्ट किया जाएगा. दिव्यांगों के लिए खासतौर पर फुटपाथ तैयार किए जाएंगे. सड़कों के किनारे पेड़ों के लिए भी जगह बनाई जाएगी, ई-रिक्शा और ऑटो के लिए भी अलग से जगह बनेगी. सड़क के किनारे बने नालों को भी रिडिजाइन किया जाएगा, ताकि बरसात का पानी बाहर ना आए. इन सड़कों के किनारे स्ट्रीट फर्नीचर भी लगाए जाएंगे, साथ ही लैंड स्केपिंग भी की जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि इस पूरे पायलट प्रोजेक्ट पर करीबन 400 करोड़ तक का खर्च आएगा.

इन नौ सड़कों पर होगा पायलट प्रोजेक्ट
1. वजीरपुर डिपो क्रॉसिंग से रिठाला मेट्रो स्टेशन 2. ब्रिटानिया चौक से आउटर रिंग रोड, वेस्ट एनक्लेव पीतमपुरा 3. शिवदापुरी मार्ग एंड पटेल रोड, मोदीनगर टी-प्वाइंट से पूसा रोड चौराहा 4. विकास मार्ग, लक्ष्मी नगर चुंगी से कड़कड़ी मोड़ 5. नरवाना रोड, मदर डेयरी से पंचमहल 6. रिंग रोड, मायापुरी से मोतीबाग जंक्शन 7. रिंग रोड, एम्स से आश्रम 8. अंबेडकर नगर से डिफेंस कॉलोनी फ्लाईओवर 9. आउटर रिंग रोड, निगमबोध घाट से मैगजीन रोड क्रॉसिंग

क्या कहते हैं बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता
इस पर बीजेपी विधायक विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि ठीक एक साल पहले भी केजरीवाल सरकार ने सड़कों को रिडिजाइन करने की बात कही थी, जिस पर अब तक कोई काम नही हुआ. ये सिर्फ चुनाव के चलते लोगों को भ्रमित कर रहे हैं.

(दीपक सिंह रावत की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें:
चरखी दादरी: सुरक्षा के तीन घेरों में ईवीएम, मतगणना के लिए लगेंगी 14 मेज

क्यों जीवनभर असहज रहे सरदार पटेल के बड़े भाई विट्ठलभाई से रिश्ते

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 5:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...