लाइव टीवी

दिल्ली एयरपोर्ट पर मिला लावारिस बैग, RDX होने की आशंका

आईएएनएस
Updated: November 1, 2019, 10:17 AM IST
दिल्ली एयरपोर्ट पर मिला लावारिस बैग, RDX होने की आशंका
बैग की सूचना पर सुरक्षा बलों ने एयरपोर्ट को घेर लिया और अब सघन जांच की जा रही है.

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 (Terminal 3) पर लावारिस बैग मिलने के बाद बम निरोधक दस्ते इसे अपने अपने कब्जे में लेकर जांच कर रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) के टर्मिनल 3 (Terminal 3) में शुक्रवार सुबह लावारिस बैग मिलने से सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है कि बम निरोधक दस्ते को आशंका है कि इस बैग में आरडीएक्स है. इसके चलते एयरपोर्ट और आसपास के इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जानकारी के अनुसार बैग के मिलने के बाद पहले इसके मालिक की खोज की गई लेकिन बाद में किसी का बैग से संबंध नहीं होने के बाद सुरक्षाबलों (Security Forces) को सूचित किया गया. सूचना के बाद एयरपोर्ट पर पुलिस (Police) और अन्य सुरक्षाबलों का दस्ता मौके पर पहुंचा. इसके बाद बैग के संदिग्‍ध पाए जाने पर बम निरोधक दस्ते को भी सूचना दी गई. दस्ते ने बैग को कब्जे में ले लिया है और उसकी जांच की जा रही है.




कूलिंग किट में रखा बैग
बम निरोधक दस्ते ने बैग की जांच की. जिसके बाद आशंका हुई कि उसमें आरडीएक्स हो सकता है जो बड़े विस्फोट को अंजाम दे सकता है. इसके बाद दस्ते ने बैग को कूलिंग किट में रखा है. बैग को 24 घंटे के लिए कूलिंग किट में रखा जाएगा. जिससे इसके अंदर मौजूद विस्फोटक निष्‍क्रिय हो सके. इस घटना के बाद सुरक्षा बलों ने दिल्ली एयरपोर्ट और उसके आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी है और गहन जांच की जा रही है. इस दौरान पूरे एयरपोर्ट पर डॉग स्‍क्वैड और स्पेशल फोर्सेज के जवान मुस्तैदी से जांच कर रहे हैं.
Loading...




टर्मिनल 3 पर हड़कंप
बैग के मिलने के बाद टर्मिनल 3 पर मौजूद यात्रियों में हड़कंप मच गया. बैग के आसपास का बड़ा इलाका सुरक्षा बलों ने खाली करवा दिया और लोगों को उस क्षेत्र से दूर रहने को कहा गया. इस दौरान पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बैग की जांच की और उसे अपने कब्जे में ले लिया. गौरतलब है कि इससे कुछ दिनों पहले भी इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर लावारिस बैग मिलने के बाद हड़कंप मच गया था हालांकि इस दौरान कुछ भी खतरनाक इसमें नहीं मिला था.

ये भी पढ़ेंः एंजेला मर्केल दिल्ली पहुंचीं, आज दोनों देशों के बीच हो सकते है कई अहम समझौते

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 6:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...