लाइव टीवी

दिल्ली का 'सेल्फी प्वाइंट' सिग्नेचर ब्रिज 10 दिनों के लिए हो रहा है बंद, जानें वजह

News18Hindi
Updated: November 3, 2019, 10:42 PM IST
दिल्ली का 'सेल्फी प्वाइंट' सिग्नेचर ब्रिज 10 दिनों के लिए हो रहा है बंद, जानें वजह
दिल्ली टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट कॉर्पोरेशन (DTTDC) क्रेन को हटाएगा.

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के मुताबिक, 'ब्रिज और खंभों का निर्माण करने वाली एजेंसी दिल्ली टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट कॉर्पोरेशन (DTTDC) को निर्माण स्थल से टावर क्रेन और अस्थायी सीढ़ियों को हटाने के लिए कम से कम 10 दिन चाहिए था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 10:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) का सिग्नेचर ब्रिज (Signature Bridge) सोमवार से 10 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा. बता दें कि सिग्नेचर ब्रिज को अस्थायी तौर पर ही बंद किया जा रहा है. ब्रिज को टॉवर क्रेन हटाने के लिए बंद किया जा रहा है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए एडवाइजरी जारी कर दिया है. इस ब्रिज से गुजरने वाले लोगों को अब सोमवार से किसी दूसरे रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ेगा. सिग्नेचर ब्रिज से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि ब्रिज पर खंभों के ऊपर निगरानी और चौकी के निर्माण के लिए लाए गए क्रेन और उपकरणों को हटाने का काम शुरू होगा. जिससे सिग्नेचर ब्रिज को स्थाई तौर पर कुछ दिन के लिए बंद करना पड़ रहा है.

कुछ दिन पहले ही इस ब्रिज को बंद करने की खबर आई थी. ब्रिज और खंभों का निर्माण करने वाली एजेंसी दिल्ली टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट कॉर्पोरेशन (DTTDC) को निर्माण स्थल से टावर क्रेन और अस्थायी सीढ़ियों को हटाने के लिए कम से कम 10 दिनों के लिए रोजाना 12 घंटों का समय चाहिए था. चूंकि यह उपकरण बहुत भारी हैं और सड़क के ऊपर हैं इसलिए इस कार्य के दौरान सड़क पर यातायात को मंजूरी नहीं दी जा सकती है.

Signature bridge delhi, delhi traffic police, dttdc delhi, dttdc, delhi tourism and transport development corporation ltd (dttdc), delhi tourism and trans portation development corporation, signature bridge in delhi route, signature bridge in delhi which place, signature bridge in delhi, Delhi दिल्ली का सिग्नेचर ब्रिज, सिग्नेचर ब्रिज, अरविंद केजरीवाल सरकार, टूरिज्म डिपार्टमेंट, वजीराबाद, पूर्वी दिल्ली, सेंट्रल दिल्ली, दिल्ली सरकार, बंद की जानें वजह
दिल्ली का सेल्फी प्वाइंट बना सिग्नेचर ब्रिज अब कुछ दिनों के लिए बंद होने जा रहा है.


बता दें कि पिछले साल (2018) नवंबर महीने में सिग्नेचर ब्रिज को आम जनता के लिए खोला गया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस ब्रिज का उद्घाटन किया था. इस साल जून में 154 मीटर की ऊंचाई पर चार मंजिला निगरानी चौकी के निर्माण का कार्य पूरा किया गया था. जब से दिल्ली सरकार ने वजीराबाद को पूर्वी दिल्ली से जोड़ने वाले सिग्नेचर ब्रिज को आवागमन के लिए खोला, तब से ये सही कम और गलत कारणों के कारण ज्यादा सुर्खियों में रहा है. सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन के बाद एक खतरनाक सेल्फी पॉइंट से लेकर हादसों के लिए चर्चित रहा.

ये भी पढ़ें: 

तीस हजारी कोर्ट झड़प मामले की जांच करेंगे हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज, अन्य एजेंसियां करेंगी सहयोग

तीस हजारी कोर्ट झड़प मामलाः पहले केंद्र, दिल्ली सरकार और बार काउंसिल को नोटिस भेज हाईकोर्ट ने दिखाई तल्‍खी, फिर कहा- दोनों पक्ष करें सुलह
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 9:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...