लाइव टीवी

लोकसभा में उठी एम्स में किडनी रोगियों के लिए बेड की संख्या बढ़ाने की मांग

भाषा
Updated: December 10, 2019, 5:02 PM IST
लोकसभा में उठी एम्स में किडनी रोगियों के लिए बेड की संख्या बढ़ाने की मांग
AIIMS Delhi

बीजेपी (BJP)सांसद रामकृपाल यादव ने मंगलवार को लोकसभा में दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में किडनी रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने का मामला उठाया.

  • Share this:
नयी दिल्ली. बीजेपी (BJP) सांसद रामकृपाल यादव ने मंगलवार को लोकसभा में दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में किडनी रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने का मामला उठाया. सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि किडनी रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए.

उन्होंने सदन में शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि एम्स में 1989 में किडनी रोगियों के लिए जो बिस्तरों की संख्या थी. उसमें बढ़ोतरी नहीं हुई. ऐसे में एक बार फिर से बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाए.

इस पर कांग्रेस की ज्योति मणि ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में ओबीसी आरक्षण की व्यवस्था सही ढंग से लागू की जानी चाहिए. जबकि बसपा के रितेश पांडे ने गड़ेरिया समुदाय की आजीविका से जुड़े संकट का मुद्दा उठाया और कहा कि कपड़ा मंत्री को इस पर ध्यान देना चाहिए. वहीं कांग्रेस के शशि थरूर ने नर्सो के वेतन में बढ़ोत्तरी की मांग की.

शून्यकाल के दौरान मणिकम टैगोर और अदूर प्रकाश, भाजपा की गीताबेन राठवा और क्वीन ओझा तथा कई अन्य सदस्यों ने अलग अलग मुद्दे उठाए.


ये भी पढ़ें: 

अग्निकांड को मजाक न समझते तो बच जाती ज्यादातर वर्करों की जान!Delhi Fire: सवालों के घेरे में दिल्ली की इंडस्ट्रियल सेफ्टी पॉलिसी, 43 मौतों का जिम्मेदार कौन?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 5:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर