लाइव टीवी

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद सामने आए मनीष सिसोदिया- Odd-Even को पहले दिन बताया सफल

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 8:59 PM IST
सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद सामने आए मनीष सिसोदिया- Odd-Even को पहले दिन बताया सफल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम सिसोदिया ने पहले दिन ऑड-ईवन योजना को सफल बताया (File Photo)

दिल्ली (Delhi) के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ऑड-इवन (Odd-Even) के नियमों का पालन करने पर दिल्ली के लोगों को धन्यवाद दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 8:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में ऑड-इवन (Odd-Even) लागू हो गया है. ऑड-इवन को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) के फैसले पर भी सवाल खड़े कर दिए. सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कहा है कि सरकार बताए इससे क्या फायदा होने जा रहा है? इसके बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योजना को सफल बताया. सिसोदिया ने जानकारी देते हुए कहा कि योजना लागू होने के पहले दिन यानी सोमवार को नियम के उल्लंघनों को लेकर कुल 192 चालान काटे गए. सिसोदिया ने दिल्ली के लोगों को नियम का पालन करने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि यह योजना पहले दिन सफल रही.

दिल्ली यातायात पुलिस ने 170 चालान जारी किए, जबकि परिवहन और राजस्व विभाग की टीमों ने क्रमशः 15 और 7 चालान जारी किए. सम-विषम नियम का उल्लंघन करने पर 4,000 रुपये का जुर्माना है. बता दें, यह योजना 15 नवंबर तक सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक लागू रहेगी.

अभियान की सफलता के लिए सभी दिल्लीवासियों को बधाई
सिसोदिया ने कहा कि सम-विषम योजना सहित विभिन्न कारणों से दिल्ली में वायु की गुणवत्ता में पिछले दिन की तुलना में सोमवार को सुधार हुआ है. वहीं ऑड-इवन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अभियान की सफलता के लिए सभी दिल्लीवासियों को बधाई दी.

शाम 5 बजे तक सिर्फ 192 चलान काटे गए
केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि ऑड ईवन का पहला दिन सफल रहा. आज शाम 5 बजे तक सिर्फ 192 चलान काटे गए. दिल्ली जैसे बड़े शहर में इस अभियान की सफलता जनता के समर्थन के बिना नामुमकिन है. सभी दिल्लीवासियों को बधाई. लेकिन ये तो सिर्फ शुरुआत थी. 15 नवंबर तक हमें इसी तरह पल्यूशन कम करने में अपनी जिम्मेदारी निभानी है.

केजरीवाल का ट्वीट

Loading...

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि ऑड-इवन और अन्य कारणों की वजह से आज दिल्ली की हवा कल के मुक़ाबले साफ रही. हमें मिलकर कोशिश करनी है कि आनेवाले दिनों में कम से कम दिल्ली का अपना प्रदूषण काबू में रहे.

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दी सलाह, वायु प्रदूषण से बचने के लिए गाजर खाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 8:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...