Home /News /delhi-ncr /

बच्चियों को बेसमेंट में बंद रखने पर राबिया स्कूल के खिलाफ FIR दर्ज

बच्चियों को बेसमेंट में बंद रखने पर राबिया स्कूल के खिलाफ FIR दर्ज

राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल पर 4-4 साल की बच्चियों को 5 घंटे तक बेसमेंट में बंद रखने का  आरोप है.

राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल पर 4-4 साल की बच्चियों को 5 घंटे तक बेसमेंट में बंद रखने का आरोप है.

पुरानी दिल्ली के मशहूर राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में 4-4 साल की बच्चियों को 5 घंटे तक बेसमेंट में बंद रखने का मामला सामने आया है. अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट ने फीस न जमा करने के चलते बच्चियों को घंटों रोके रखा.

    चांदनी चौक स्थित राबिया गर्ल्‍स पब्लिक स्कूल को दिल्‍ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया की ओर से नोटिस भेजा गया है. वहीं स्‍कूल के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है. स्‍कूल पर छोटी-छोटी बच्चियों को 6 घंटे तक बंधक बनाने का आरोप है.

    बता दें कि पुरानी दिल्ली के मशहूर राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में 4-4 साल की बच्चियों को 5 घंटे तक बेसमेंट में बंद रखने का मामला सामने आया है. अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट ने फीस न जमा करने के चलते बच्चियों को घंटों रोके रखा. इस बाबत उन्होंने स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

    बच्चों की देखरेख के लिए बेसमेंट में मौजूद थे दो टीचर- स्कूल प्रिंसिपल
    वहीं स्कूल की प्रिंसिपल फराह दीबा का कहना है कि बच्चों की देखरेख के लिए बेसमेंट में दो टीचर मौजूद थे. उन्होंने बताया कि बच्चे अक्सर उस जगह खेलते हैं और घटना के दिन बेसमेंट का पंखा रिपेयरिंग के लिए भेजा गया था.



    कुछ अभिभावकों का आरोप, जमा करा चुके थे एडवांस फीस
    प्राप्त जानकारी के मुताबिक, स्कूल की छुट्टी होने पर अभिभावक जब बच्चियों को लेने पहुंचे तो उन्हें वे वहां नहीं दिखे. उन्होंने फिर स्कूल के कर्मचारियों से बच्चों के बारे पूछा, तो बताया गया कि फीस न जमा होने की वजह से उन्हें बेसमेंट में रखा गया है.

    राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल हमदर्द ग्रुप के तहत चलता है और जिसकी फीस 2500 से 2900 रुपये के करीब है. हालांकि जिन बच्चियों को बेसमेंट में रखा गया है, उनमें से कुछ के अभिभावकों के मुताबिक, उन्होंने एडवांस में स्कूल फीस जमा कर दी थी.

    Tags: Manish sisodia

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर